बालों को बनाना है चमकदार और मजबूत, आलू से बनाएं ये हेयर पैक

बालों को बनाना है चमकदार और मजबूत, आलू से बनाएं ये हेयर पैक

जब हम बाहर निकलते हैं तो धूल और प्रदूषण से बाल खराब होना लाजिमी है। इस प्रदूषण का बालों पर सीधा असर पड़ता है। जिससे बालों की चमक चली जाती है। वहीं अपनी समस्या के लिए लोग पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च करते हैं। वहीं इन सब चीजों का असर थोड़ें समय के लिए ही रहता है। आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने बालों में बहुत बदलाव देखेंगे। हम बात कर रहे हैं आलू की। बता दें आप आलू के इस्तेमाल से अपने बालों को मजबूत के साथ-साथ चमकदार भी बना सकते हैं। इसके लिए आप घर पर ही आसानी से हेयर पैक तैयार कर सकते हैं। इन हेयर पैक्स को तैयार करना बहुत ही आसान है। तो चलिए हम आपको इन पैक्स को बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। 

शहद और आलू का पैक
बता दें घर पर शहद और आलू का हेयरपैक बनाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं चाहिए होगा। इसके लिए आपको बस एक आलू, अंडे की जर्दी और एक बड़ा चम्मच शहद लेना है। सबसे पहले आलू को ब्लेंड करके इसका रस निकाल लें। अब इसमें बाकी सामान डालकर अच्छे से मिला लें। इस पैक को 40 मिनट के लिए बालों में लगाएं और फिर बाल धो लें। इसके इस्तेमाल से बाल शाइनी बनते हैं।

आलू और एलोवेरा का पेस्ट
इन दोनों चीजों के इस्तेमाल से बालों में नमी की कमी पूरी होती है। इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी में आलू के छिलके लें। इसे पीस कर अब इस पेस्ट में एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। इसी पेस्ट को आपको कुछ समय के लिए स्कैल्प पर लगाना है।  

दही और आलू का यूज
आलू कद्दूकस करने के बाद इसमें दही मिलाकर अपने बालों में लगाएं। इसे तकरीबन एक घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें। उसके बाद सिर को शैंपू से धो लें। ये आपके स्कैल्प को साफ करता है। 

आलू और नींबू का पैक
अगर आप इस पैक का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आलू को अच्छे से ब्लेंड कर लें। इस पेस्ट में अब नींबू का रस मिलाएं। आधे घंटे के लिए इसे अपने सिर पर लगाएं और फिर बालों को धो लें।

ये भी पढे़ं- सगाई के बाद अपने पार्टनर से बात करते समय इन खास बातों का रखें ख्याल, रिश्ते में कभी नहीं आएगी खटास