पीलीभीत: आखिर क्यों भीख मांगकर हरियाणा से अपने घर तक आई विवाहिता..जानिए पूरा मामला

पीलीभीत: आखिर क्यों भीख मांगकर हरियाणा से अपने घर तक आई विवाहिता..जानिए पूरा मामला

पीलीभीत, अमृत विचार। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। उसके पास रखे रुपये और जेवरात भी छीन लिए। फिर किसी तरह भीख मांगकर वह अपने मायके तक पहुंच सकी। 

अमरिया थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट में जिठनिया गांव निवासी किरन कुमारी ने बताया कि उसकी शादी 28 अप्रैल 2022 को हरियाणा के सोनीपत जिले के ग्राम नसीरपुर निवासी इंद्रजीत से हुई थी। ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर आए दिन प्रताड़ित करते थे।  मांग पूरी न होने पर सात मई 2023 को ससुरालियों ने मारपीट की। उसके बाद गर्भावस्था हालत में घर से निकाल दिया। किसी तरह रास्ते में भीख मांगकर पीड़िता अपने मायके तक पहुंची और पूरी घटना परिवार को बताई।

जब परिजन ने ससुरालियों से संपर्क किया तो उनके साथ भी अभद्रता की गई। 24 मई को ससुराल वाले पीड़ित के घर पहुंचे और जबरन ले जाने लगे। उस वक्त मायके वाले घर पर नहीं थे। जब परिवार वालों के आने पर बातचीत के बाद चलने की बात कही तो खींचकर कार में डाल लिया। मारपीट की गई। किसी तरह पीड़िता ने अपनी जान बचाई। अमरिया पुलिस ने पति इंद्रजीत, प्रदीप और ममता के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, गाली गलौज और घरेलू हिंसा की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: साहब, पति नशा करके सो गया, जेठ ने की दुष्कर्म करने की कोशिश..जानिए क्या है मामला