बरेली: मजार हटाने की सूचना पर परतापुर चौधरी में जमा हुई भीड़

इज्जतनगर पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत कराया, आसपास की समुदाय विशेष महिलाएं धरना देने पहुंच गई थीं

बरेली: मजार हटाने की सूचना पर परतापुर चौधरी में जमा हुई भीड़

बरेली, अमृत विचार : परतापुर चौधरी रोड नंबर पांच स्थित सैयद बशीरउद्दीन बाबा के मजार का मामला शनिवार को एक बार फिर तूल पकड़ गया। मजार हटाने की सूचना पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर एकत्र हो गए। थाना इज्जतनगर पुलिस और पीएसी पहुंच गई। दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन टीटीएस के पदाधिकारी भी आ गए।

इस बीच आसपास की महिलाएं पहुंचकर धरना देने लगीं। हालांकि न तो रेलवे की टीम मौके पर गई और न ही प्रशासन का कोई अधिकारी पहुंचा। इज्जतनगर थाना प्रभारी ने समझाकर लोगों को शांत कराया। दरगाह आला हजरत के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि सैयद बशीरउद्दीन बाबा का मजार लोगों की आस्था का केंद्र है। लेकिन रेलवे के अधिकारी मजार को हटाना चाहते हैं।

जिससे लोगो में आक्रोश है। स्थानीय लोगों से सूचना मिली कि वहां फोर्स पहुंची है तो दरगाह आला हजरत दरगाह के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने संगठन तहरीक-ए-तहफ्फुज-ए-सुन्नियत यानी टीटीएस के पदाधिकारियों को मौके पर भेजा। नासिर कुरैशी ने बताया कि पदाधिकारियों ने डीआरएम से फोन पर बात कर वक्त मांगा है।

बताया जा रहा है कि मंडल रेल प्रबंधक बाहर थीं। दूसरी तरफ स्थानीय पार्षद कामिल हुसैन ने बताया कि साल 2011 में रेलवे के अधिकारियों के साथ रोड नंबर पांच को लेकर एक समझौता हुआ था। इससे संबंधित दस्तावेज डीआरएम मिलकर उन्हें दिखाएंगे।

इज्जतनगर थाना प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि परतापुर में लोगों की भीड़ जुटने की सूचना मिली थी। किसी प्रकार का विवाद नहीं हो, इसके लिए फोर्स मौके पर पहुंची थी। टीटीएस के सदस्यों में परवेज नूरी, शाहिद नूरी, अजमल नूरी, औरंगजेब नूरी, ताहिर अल्वी आदि शामिल थे।

ये भी पढ़ें - बरेली: छात्रा को युवक ले गया बहलाकर, रिपोर्ट दर्ज