हल्द्वानीः जाम से निपटेगी जेसीबी, सिंधी चौराहा और केमू से हटेगा अतिक्रमण, आईजी ने लिखा डीएम को पत्र

हल्द्वानीः जाम से निपटेगी जेसीबी, सिंधी चौराहा और केमू से हटेगा अतिक्रमण, आईजी ने लिखा डीएम को पत्र

हल्द्वानी, अमृत विचार। सुगम यातायात को लेकर कटिबद्ध आईजी डॉ.निलेश आनंद भरणे की नजर अब सिंधी चौराहा और केमू स्टेशन रोड पर है। तो पुलिस चिह्नित कर कार्रवाई करें, लोगों को स्वयं ही अपने अस्थाई और स्थाई अतिक्रमण हटा लेने चाहिए। इस मामले में आईजी ने जिला अधिकारी वंदन को पत्र लिखा है। 

बता दें कि सुगम यातायात को लेकर बीते माह मई से ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। सिंधी चौराहे पर सवारी वाहनों के खड़ा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। नया टैक्सी और ऑटो स्टैंड एचएन इंटर कॉलेज व एसटीएच के सामने बना दिया गया है। इससे पूर्व पुलिस ने शहर में एक साथ कई दिनों तक अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया, जो अब भी जारी है। इस अभियान के दौरान पुलिस ने सड़क और फुटपाथ किनारे बोर्ड रखने पर चालान काटे गए थे। 

अब यातायात को सुगम बनाने की दिशा में आईजी ने एक और कदम उठाया है। इसके तहत सिंधी चौराहे को जितना हो सके, उतना चौड़ा करना है। ठीक इसी तरह का अभियान केमू स्टेशन रोड पर चलाया जाएगा। बताया जा रहा है कि प्रशासन के जरिये सिंधी चौराहे पर हुए तमाम निर्माणों की पड़ताल की जाएगी। ठीक यही केमू स्टेशन रोड पर किया जाएगा और भी स्थाई अतिक्रमण मिलेगा, उसे भविष्य में तोड़ दिया जाएगा। 

सिंधी चौराहा हो या फिर केमू स्टेशन रोड, दोनों ही स्थानों पर कुछ ऐसे अतिक्रमण हैं, जो सालों से काबिज है, लेकिन इन पर बार बार मेहरबानी की जाती है। मसलन, केमू स्टेशन रोड पर बस अड्डे के दरवाजे पर अतिक्रमण सालों से काबिज, लेकिन यहां से अतिक्रमण हटाया नहीं जा सका। स्टेशन रोज से फड़-ठेले पूर्व में भी हटाए गए, लेकिन फिर काबिज हैं। लगभग हर स्थाई दुकानदार ने अपना वारदाना सड़क तक फैला रखा है, फिर वह होटल वाले हों या अन्य दुकानदार। 

यातायात को सुगम बनाने के लिए पुलिस संकल्पबद्ध है। हमने इस दिशा में तमाम ठोस प्रयास किए हैं और अब सिंधी चौराहा व केमू स्टेशन रोड का अतिक्रमण साफ कर यातायात को सुगम बनाया जाएगा। इसके लिए जिला अधिकारी से पत्राचार किया गया है। 
डॉ. निलेश आनंद भरणे, आईजी, कुमाऊं ।

ताजा समाचार

Kanpur: छेड़छाड़ से आहत युवती ने किया आत्मदाह का प्रयास, दो सगे भाइयों समेत अज्ञात युवकों पर रिपोर्ट दर्ज
Kanpur: केस्को सिस्टम में खराबी, बिजली का बिल देख हैरान हो रहे उपभोक्ता, खामियां दूर करने में जुटे अफसर
कासगंज: गंगा स्नान को गए तीन श्रद्धालु पानी में डूबे, एक की मौत
प्रयागराज: बैरिकेड तोड़कर मंच पर चढ़े लोग, राहुल गांधी और अखिलेश यादव बिना भाषण दिए फूलपुर से हुए रवाना, देखें Video
Sunglasses Choosing Tips: धूप का अच्छा चश्मा खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान? 
Kanpur: किशोरी संग दुष्कर्म के दोषी को मिली 20 साल की सजा, कोर्ट ने लगाया 40 हजार रुपये का जुर्माना