Wimbledon : बेलिंडा बेनसिच को हराकर विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं Iga Świątek

Wimbledon : बेलिंडा बेनसिच को हराकर विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं Iga Świątek

विम्बलडन। शीर्ष रैंकिंग की महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक (Iga Świątek) विम्बलडन टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में बेलिंडा बेनसिच के खिलाफ हार के कगार पर थी लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए रविवार को यादगार जीत दर्ज की। स्वियातेक पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में 5-6 से पिछड़ रही थी लेकिन उन्होंने दो बार मैच प्वाइंट बचाकर दूसरा सेट अपने नाम किया और फिर निर्णायक सेट में 14वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया।

उन्होंने 6-7, 7-6, 6-3 से इस मुकाबले को जीतकर पहली बार इस ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। पिछले महीने फ्रेंच ओपन की चैम्पियन बनी इस खिलाड़ी की यह लगातार 14वीं जीत है। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए स्वियातेका को अब यूक्रेन की वाइल्ड-कार्ड धारी एलिना स्वितोलिना से भिड़ना होगा। साल 2019 में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली स्वितोलिना ने अक्टूबर में मां बनी है। उन्होंने इस साल अप्रैल में खेल में वापसी की। उन्होंने रविवार को अंतिम 16 मुकाबले में दो बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका को 2-6, 6-4, 7-6 से हराया।

महिला वर्ग के अन्य क्वार्टर फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला का सामना 2019 फ्रेंच ओपन उपविजेता मार्केटा वोंड्रोसोवा होगा। पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रुबलेव के सामने नोवाक जोकोविच या 17वी वरीयता प्राप्त हुबर्ट हर्काज की चुनौती होगी।

रोमन सफीउलिन के खिलाफ आठवीं वरीयता प्राप्त यानिक सिनर कोर्ट में उतरेंगे। नोवाक जोकोविच को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। उन्हें रविवार रात हुर्काज के खिलाफ पहले दो सेट को 7-6, 7-6 से जीतने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। इस मुकाबले को इसी समय रोकना पड़ा क्योंकि खेलना जारी रखने के लिए बहुत देर हो चुकी थी। इस मुकाबले को आज पूरा किया जायेगा।

ये भी पढ़ें : Canada Open: लक्ष्य सेन ने जीता कनाडा ओपन, ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली शी फेंग को दी मात