एमबीपीजी : पुलिस और पीएसी की निगरानी में दी गई एंट्री

कॉलेज में डेढ़ सेक्शन पीएसी और गेट पर तैनात किए 4 कांस्टेबल

एमबीपीजी : पुलिस और पीएसी की निगरानी में दी गई एंट्री

पुलिस की मौजूदगी में आई कार्ड दिखाने के बाद दाखिल हुए छात्र

हल्द्वानी, अमृत विचार। एमबीपीजी में बवाल के बाद कॉलेज में पुलिस का पहरा बिठा दिया गया। कॉलेज के भीतर पीएसी और गेट पर पुलिस कांस्टेबल की तैनाती में आईडी कार्ड चेक करने के बाद ही छात्र-छात्राओं का प्रवेश दिया जा रहा है। कुल मिलाकर कॉलेज में बाहरियों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। 

संभावना है कि सितंबर के आखिर तक छात्र संघ चुनाव कराने की तैयारी है और एमबीपीजी में चुनावी सरगर्मी काफी तेज हो गई है। एबीवीपी और एनएसयूआई के साथ निर्दलीय प्रत्याशी भाग्य की आजमाइश में लग गए हैं। कॉलेज में एक माह पहले ही सभी के बीच पोस्टर वॉर शुरू हो गया और इसी वजह से कई बार कॉलेज में विवाद हो चुका है, लेकिन शुक्रवार को बात हाथ से निकल गई।

कॉलेज के भीतर सिर फुटव्वल हुआ और जब रोकथाम के लिए पुलिस आई तो छात्र पुलिस से उलझ गए। कॉलेज के भीतर हुआ विवाद पहले नैनीताल रोड पर आया और फिर पुलिस के विरोध में एबीवीपी कार्यकर्ता कोतवाली में धरने पर बैठ गए। करीब 6 घंटे चले ड्रामे के बाद पूरा विवाद शांत हुआ। जिसके बाद शुक्रवार शाम कॉलेज प्रशासन, प्रशासन और पुलिस के बीच कॉलेज में बैठक हुई। तय हुआ कि अब बिना आईडी कार्ड के छात्र-छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस ने कॉलेज में पुलिस तैनात करने का आग्रह भी किया। 

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने शनिवार से कॉलेज में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी। कॉलेज के मुख्य गेट पर पुलिस के चार कांस्टेबल और कॉलेज के भीतर डेढ़ सेक्शन पीएसी तैनात कर दी गई। पुलिस के साथ गेट पर कॉलेज स्टाफ की तैनाती की गई। जो शनिवार को पुलिस की मौजूदगी में आईडी कार्ड चेक करने के बाद ही छात्र-छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश दे रहे थे। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कॉलेज में पुलिस और पीएसी की तैनानी कर दी गई है। चुनाव की तैयारी में छुटे छात्र नेताओं और समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। 
     

मारपीट मामले में दोनों पक्षों पर क्रॉस मुकदमा दर्ज

एमबी कॉलेज में मारपीट करने वाले छात्र नेताओं के खिलाफ पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रॉस मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसआई विजय मेहता ने बताया एबीवीपी से अक्षय बोरा की तहरीर पर संजय जोशी, नवीन मेहरा, हिमांशु अधिकारी समेत 6 अन्य अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि संजय जोशी की तहरीर पर सूरज रमोला, गुड्डू नयाल, कौशल बिरखानी, निखिल सोनकर, पंकज खत्री, आलोक त्रिपाठी, अभिषेक गोस्वामी, जतिन पांडेय और यतिन पांडेय समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।