खटीमा: दहेज उत्पीड़न के दो मामलों में पति, ससुर सहित नौ नामजद

तलाक-तलाक-तलाक कहकर तलाक देने का भी एक मामला

खटीमा: दहेज उत्पीड़न के दो मामलों में पति, ससुर सहित नौ नामजद

खटीमा, अमृत विचार। पुलिस ने दो विवाहिताओं के ससुरालियों द्वारा उनके साथ आए दिन मारपीट, दहेज की मांग और  घर से निकाल देने के दो मामलों में नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। जिसमें एक पीड़िता को पति द्वारा तीन बार तलाक, तलाक, तलाक.... कहकर तलाक देने का मामला भी है।

इस्लामनगर वार्ड संख्या दो निवासी खुशबू ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया है कि 27 जुलाई 2020 को उसका निकाह इस्लामनगर वार्ड संख्या तीन निवासी तस्लीम के साथ हुआ और परिवार द्वारा अपने सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज भी दिया गया था। यह भी कहा है कि पीड़िता के चार अगस्त 2021 में पुत्री पैदा हुई। जिसके एक दो बाद से ही ससुराल के लोग दहेज में मोटर साइकिल न लाने को लेकर गाली गलौज, मारपीट करने लगे।

28 मार्च 23 को यह लोग। इवाहिता से तलाक देने को कहने लगे और तलाक न देने पर उसके पति तस्लीम ने तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कह कर उसे तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया।  पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर पति तस्लीम, ससुर अली मोहम्मद सहित पांच के खिलाफ धारा 498ए, 323, 504, 506 आईपीसी और 3/4 दहेज उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

एक अन्य मामले में देवकला निवासी रेनू चंद राजपूत की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के पति संतोष चंद लक्ष्मण चंद, उमेद चंद सहित चार के खिलाफ धारा 498ए, 323, 504, 506 आईपीसी और 3/4 दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर दोनों मामलों की जांच की जा रही है। अलबत्ता इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।