अयोध्या: महिला दीवान के हमलावर का सुराग देने पर मिलेगा एक लाख इनाम

सावन मेला के दौरान सरयू एक्सप्रेस में हुई थी वारदात

अयोध्या: महिला दीवान के हमलावर का सुराग देने पर मिलेगा एक लाख इनाम

अयोध्या/लखनऊ,अमृत विचार। सावन मेला की ड्यूटी में अयोध्या आ रही महिला दीवान पर सरयू एक्सप्रेस में 30 अगस्त को हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस व एसटीएफ को अभी तक हमलावरों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पीड़िता की हालत ठीक न होने से उसका स्पष्ट बयान और घटना का मोटिव भी नहीं मिल पाया है। अब हमलावरों का सुराग हासिल करने के लिए जाँच में जुटी एसटीएसफ ने शनिवार को सुराग देने वाले को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।
  
गौरतलब है कि मेला ड्यूटी पर हनुमानगढ़ी आ रही सुल्तानपुर के नगर कोतवाली में तैनात मूल रूप से प्रयागराज निवासी महिला दीवान अयोध्या स्टेशन पर बोगी नंबर तीन में सीट के नीचे अर्धनग्न और अर्ध बेहोशी की हाल में गंभीर घायल मिली थी। 

प्रकरण में हाईकोर्ट की ओर से खुद मामला संज्ञान में लिए जाने के बाद अनावरण में सहयोग के लिए एसटीएफ तथा अन्य एजेंसियों को लगाया गया था। एसटीएफ ने पीड़िता के इतिहास और विवाद को खंगालने के साथ मनकापुर से लेकर सुल्तानपुर तक छानबीन की और सर्विलांस आदि की मदद से तमाम संदिग्धों को तलाशा। उनसे पूछताछ व तहकीकात की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने शनिवार को बताया कि सरयू एक्सप्रेस में महिला दीवान के ऊपर हुए जानलेवा हमले के मामले में हमलावर का सुराग देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। कहा कि कोई भी एसटीएफ के एडिशनल एसपी के नंबर 9454401210 ,डिप्टी एसपी 9454401828, जांच अधिकारी 9454402257 को सूचना दे सकता है। साथ ही दो संदिग्धों के स्केच भी जारी किये गए हैं।

यह भी पढ़ें:-फरवरी-मार्च के बाद लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल बनने का कार्य शुरू हो जाएगा: राजनाथ सिंह