जनसेना प्रमुख दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिले, तेलंगाना चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर की चर्चा 

जनसेना प्रमुख दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिले, तेलंगाना चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर की चर्चा 

हैदराबाद। तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनसेना पार्टी (जेएसपी) के बीच चल रही चुनाव पूर्व गठबंधन की बातचीत को आगे बढ़ाते हुए, जेएसपी के संस्थापक पवन कल्याण ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 30 नवंबर को होगा। 
जेएसपी के सूत्रों के मुताबिक, जनसेना राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष नादेंदला मनोहर के साथ अभिनेता-सह-नेता पवन कल्याण ने बुधवार को शाह से मुलाकात की। 

उन्होंने हैदराबाद पहुंचने से पहले तेलंगाना भाजपा नेतृत्व और पवन कल्याण को एक सहमति पर पहुंचने को कहा। शाह शुक्रवार को यहां सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी (एसवीपीएनपीए) में आयोजित होने वाले भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) परिवीक्षाधीनों (प्रोबेशनर्स) के 75वें (नियमित भर्ती) बैच की पासिंग आउट परेड की समीक्षा करेंगे और उसी दिन दोपहर में एक चुनावी रैली को भी संबोधित करेंगे। जेएसपी के सूत्रों ने कहा, ‘‘कल्याण और मनोहर दोनों कल रात हैदराबाद लौट आये। किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले कल्याण आज जनसेना तेलंगाना नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।’’ 

केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा प्रमुख जी किशन रेड्डी ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं से कहा था कि वह हैदराबाद में कल्याण से मिल चुके हैं और आगामी विधानसभा चुनावों में चुनाव पूर्व गठबंधन की संभावना पर उन्होंने प्रारंभिक चर्चा की थी। उन्होंने कहा कि जेएसपी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा है और कल्याण भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा कर रहे हैं। जनसेना ने दो अक्टूबर को कहा था कि पार्टी 30 नवंबर के चुनावों में कुल 119 में से 32 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कल्याण ने हाल ही में पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के साथ गठबंधन की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी शिरडी पहुंचे, साईंबाबा समाधि मंदिर में की पूजा-अर्चना