VI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने शुरू किया 5G, इन शहरों में मिलेगी सर्विस

VI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने शुरू किया 5G, इन शहरों में मिलेगी सर्विस

वोडाफोन-आइडिया के ग्राहकों के लिए एक खुशी की खबर सामने आई है। दरअसल कंपनी ने दिल्ली और पुणे के कुछ क्षेत्रों में अपनी 5G सर्विस शुरू कर दी है।

बता दें इस बात की जानकारी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर वोडाफोन आइडिया की तरफ से ऐसा कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। वेबसाइट के मुताबिक, यूजर्स 5G रेडी सिम की मदद से हाई स्पीड इंटरनेट को एक्सेस कर सकते हैं। 

बता दें, इंडियन मोबाइल कांग्रेस के सातवें एडिशन में वोडाफोन आइडिया के प्रमोटर कुमार मंगलम बिड़ला ने ये जानकारी दी थी कि पिछले साल वोडाफोन आइडिया की टीम ने 5G की शुरुआत के लिए कोर नेटवर्क पर काफी काम किया है और आने वाली तिमाही में कंपनी 5G रोल आउट के लिए महत्वपूर्ण निवेश करेगी. 

बता दें वोडाफोन आइडिया का यूजर बेस लगातार काम हो रहा है क्योंकि कंपनी एयरटेल और जियो के मुकाबले 5G सर्विस को समय पर लॉन्च नहीं कर पाई। ट्राई के डेटा के मुताबिक, VI सब्सक्राइबर्स की संख्या जुलाई 2023 में 22.8 करोड़ थी और कंपनी का ARPU सितंबर में खत्म हुई तिमाही में 142 रुपए था जबकि इंडस्ट्री लीडिंग एयरटेल का ARPU 203 रुपये था। ARPU का मतलब एवरेज रिवेन्यू पर यूजर होता है। वहीं वोडाफोन आइडिया यूजर्स को अपने साथ बनाए रखने के लिए तमाम कोशिश कर रहा है और कई प्लांस और ऑफर्स कंपनी ने लॉन्च भी किए हैं। 

बता दें हाल ही में संपन्न हुए IMC2023 में, वोडाफोन आइडिया ने IoT, 5G , क्लाउड सहित अन्य टेक्नोलॉजी को दिखाया था जिसमें Vi C-DOT IoT लैब, स्मार्ट कनेक्टिविटी टेस्ट बेड, Vi AirFiber, Vi गेम्स, क्लाउड प्ले, वीआर गेम्स और एक्सआर एडुटेक आदि शामिल हैं। वीआई द्वारा प्रदर्शित ये सोल्यूशन ज्यादातर 5जी नेटवर्क पर बेस्ड हैं।

ये भी पढे़ं- इंस्टाग्राम पर आएगा नया फीचर, मैसेज पढ़ने के बाद भी नहीं पता चलेगा सामने वाले को...

 

ताजा समाचार

बरेली: शराफत के शंकर ढाबे पर चला बुलडोजर, पुलिस ने गांजा तस्करी में किया था गिरफ्तार
यूपी बोर्ड परीक्षा: 16 मार्च से प्रदेश के 260 मूल्यांकन केंद्रों पर जांची जाएंगी कॉपियां, कार्यक्रम घोषित
प्रयागराज: सोनभद्र से भाजपा के पूर्व विधायक की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, लगा था यह गंभीर आरोप!
बरेली: कृषि उत्पाद संगठनों की कार्यक्षमता बढ़ाने पर दिया जोर, आयुक्त सभागार में हुई मंडलीय बैठक
बरेली: कॉलेज में नकल कराने पर केंद्र व्यवस्थापक बदला, छात्रों ने एसडीएम से की थी शिकायत
जनता के बीच न्याय प्रणाली में रहे विश्वास इसके लिए दक्षता और इंसाफ का संतुलन बनाना आवश्यकता: हाईकोर्ट
Online Jobs Apply