प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी नफीस बिरयानी मुठभेड़ में गिरफ्तार

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी नफीस बिरयानी मुठभेड़ में गिरफ्तार

प्रयागराज। उमेश पाल हत्याकांड का वांछित अपराधी व 50 हज़ार के इनामी नफीस बिरयानी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद कर लिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि नफ़ीस प्रतापगढ़- प्रयागराज के बॉर्डर पर पहुंचा है। वह अपने घर जा रहा है।  जिसके बाद पुलिस ने चेकिंग लगाई।

पुलिस को देखकर नफीस और उसके साथी ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी फायरिंग में नफ़ीस के पैर में गोली लगी। पुलिस ने नफ़ीस को पकड़ लिया वहीं उसका साथी हाईवे से किनारे जंगल की तरफ भाग गया। पुलिस की टीम ने नफीस को अस्पताल में भर्ती कराया है। साथ ही अस्पताल में कड़ी सुरक्षा का इंतजाम कर दिया है। 

बता दें कि 24 फरवरी को दोपहर के वक्त बीच चौराहे पर अधिवक्ता उमेश पाल की गोलियों और बम मारकर हत्या कर दी गयी थी। उस वक्त जिस कार से अतीक का बेटा असद पहुंचा था वह क्रेटा कार नफीस बिरयानी की थी। नफीस अतीक के भाई अशरफ का बेहद करीबी दोस्त है। उमेश पाल की हत्या के बाद से वह फरार चल रहा था। जिसपर प्रयागराज पुलिस ने पचास हजार का इनाम घोषित किया था।

बुधवार की रात नफीस अपने एक साथी के साथ प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज अपने घर खुलदाबाद आ रहा था। जहां हाइवे पर पुलिस को नफीस के आने की सटीक सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने हाइवे पर चेकिंग करनी शुरू कर दी उसी दौरान नफीस की नजर पुलिस पर पड़ी तो उसने भागने का प्करयास किया और पुलिस की टीम पर फायर झोंक दिया।

उधर बचाव में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमे नफीस के पैर में गोली लग गयी और वह गिर पड़ा। उसके साथ रहा साथी मौका पाकर जंगल की तरफ भाग निकला। बदमाश ने पूछताछ में अपना नाम मोहम्मद नफीस उर्फ नफीस बिरयानी पुत्र स्वर्गीय वासी अहमद निवासी खुल्दाबाद बताया। मौके पर फील्ड यूनिट और अधिकारी भी पहुंच गये हैं और मामले की जांच कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: बरेली: चौबारी मेला आज से, नखाशे में 100 से अधिक घोड़े पहुंचे