मुरादाबाद : अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा, चार अभियुक्त गिरफ्तार 

मुरादाबाद : अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा, चार अभियुक्त गिरफ्तार 

मुरादाबाद। कांठ थाना पुलिस ने मंगलवार को अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए चार अभिक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो बालचारी भी हैं। पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से चोरी की छह बाइक और दो बाइकों के अधखुले पार्ट्स बरामद किए हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में बिजनौर के स्योहारा थाना क्षेत्र के लमपुरी गांव के फैजान पुत्र नासिर और कांठ थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव का हसीन अहमद पुत्र अब्दुल रशीद है। इन दोनों के अलावा अन्य दो अभियुक्त किशोर भी हैं।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संदीप कुमार मीना ने बताया कि अभियुक्तों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वालु मुरादाबाद बिजनौर व अन्य आसपास के क्षेत्र में बाइक चोरी करते हैं और बाइक के पार्ट्स खोल लेते थे। धोखा देने के मकसद से बाइक ना पकड़ी जाए, इसलिए फर्जी नंबर प्लेट लगा लेते थे। पार्ट्स को अलग-अलग करके एक वाहन के पार्ट्स दूसरे वाहन में लगाते हैं, पार्ट्स को भेज देते हैं।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि पुलिस ने इन अभियुक्तों के कब्जे से 6 बाइकें बरामद की है। इसके अलावा दो अन्य बाईकों के पार्ट्स बरामद किए हैं। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि अभियुक्त हसीन अहमद की कांठ में वाहन मरम्मत की अच्छी शॉप है। हसीन वाहन की मरम्मत करता है, यह कांठ कस्बे का अच्छा मैकेनिक माना जाता है। उधर, कांठ सीओ अंकित तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की हिस्ट्रीशीट खोली जा रही है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त फैजान और हसीन अहमद के विरुद्ध कांठ व छजलैट थाने में कई मुकदमे पहले से दर्ज हैं।


सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से मिला था सुराग 
कांठ थानाध्यक्ष योगेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त फैजान व उसके अन्य साथियों ने कस्बे में गांधी आश्रम के पास से एक बाइक चोरी की थी। वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे। उसमें दो अभियुक्त बाइक चोरी करते हुए फुटेज में आ गए थे। इसमें एक का चेहरा स्पष्ट नहीं हो रहा था, जबकि दूसरा व्यक्ति फैजान था। फैजान की गिरफ्तारी के बाद अन्य व्यक्तियों को भी इसके जरिए गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: 'टीएमयू में कई छात्राओं की मौत की हो सीबीआई जांच', कलेक्ट्रेट कार्यालय पर शिवसैनिक ने किया प्रदर्शन

ताजा समाचार

हरिद्वार: चारधाम के लिए ऑफलाइन पंजीकरण शुरू, सारे स्लॉट खत्म, लोगों में रोष
मां नरगिस दत्त की जयंती पर भावुक हुए संजय दत्त, कहा- मैं हर दिन, हर मिनट, हर सेकेंड मिस करता हूं...
लखनऊ में फटा फ्रिज का कंप्रेसर, एक शख्स की जलकर मौत-फायर फाइटर्स ने कड़ी मशक्कत से बुझाई आग  
मथुरा: सुबह चकमा देकर पुलिस कस्टडी से हुआ फरार, रात को एनकाउंटर में ढेर
Live Lok Sabha Elections 2024: यूपी में भीषण गर्मी के बीच मतदान जारी, कुशीनगर के डीएम और एसपी ने परिवार संग डाला वोट
भारतीय कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे कौन? सौरव गांगुली बोले- गौतम गंभीर ने आवेदन किया है, वह अच्छे कोच साबित होंगे