रुद्रपुर: मुनेंद्र आत्महत्या प्रकरण में ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर: मुनेंद्र आत्महत्या प्रकरण में ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर, अमृत विचार। 23 अक्टूबर मुनेंद्र आत्महत्या प्रकरण में भाई की याचिका पर सुनवाई करते हुए पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम रेहड़िया वजीरगंज बिसौली बदायूं यूपी निवासी हरि गिरि ने बताया कि उसके भाई मुनेंद्र गिरि की शादी ममता निवासी हरि कॉलोनी रुद्रपुर के साथ हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही भाई की पत्नी ममता, प्रमोद पुरी, विनोद गिरि, नीरज कुमार निवासी शांति कालोनी भाई को कई तरह से प्रताड़ित करने लगे। आरोपी पत्नी भाई पर घर जमाई बनकर रहने का दबाव बना रही थी। जब इंकार किया तो मायके जाकर फोन पर धमकियां और गृह क्लेश करने लगी।

मगर बच्चों के मोह के कारण भाई हर जुल्म सहन करता रहा। बताया कि 23 नवंबर की सुबह साढ़े छह बजे बहनोई का फोन आया और बताया कि मुनेंद्र गिरि ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब तक वह रुद्रपुर पहुंचे तब तक भाई के ससुरालियों ने मिलीभगत कर पंचनामा और पोस्टमार्टम करवा दिया।

आरोप था कि भाई को नशीला पदार्थ खिलाकर फांसी पर लटकाया गया था। इस संबंध में पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद याचिकाकर्ता ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।