T20 Series 2023 : लुंगी एनगिडी भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर, ब्युरन हेन्ड्रिक्स लेंगे उनकी जगह 

T20 Series 2023 : लुंगी एनगिडी भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर, ब्युरन हेन्ड्रिक्स लेंगे उनकी जगह 

डरबन।  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच डरबन में 10 दिसंबर को खेला जाएगा। इस मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी बाएं टखने में मोच के कारण तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए। उनकी जगह ब्युरन हेन्ड्रिक्स लेंगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के एक बयान में कहा गया है कि 27 वर्षीय खिलाड़ी को टीम से रिलीज कर दिया गया है।  एनगिडी अपनी घरेलू टीम के पास लौटेंगे लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम की निगरनी में रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया) से गुजरेंगे। एनगिडी को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जानसन के साथ दक्षिण अफ्रीका के तेज आक्रमण का नेतृत्व करना था। टीम में उनकी जगह तेज गेंदबाज ब्युरन हेन्ड्रिक्स को शामिल किया गया है।

 तैंतीस साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हेंड्रिक्स ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पिछला मैच 2021 में टी20 प्रारूप में ही खेला था। उन्होंने 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय  में 25 विकेट लिए हैं। 

लुंगी एनग‍िडी का क्रिकेट कर‍ियर 

  • 17 टेस्ट : 51 विकेट 56 
  • वनडे: 88 विकेट 40 
  • टी20 इंटरनेशनल: 60 विकेट

ये भी पढ़ें : WPL 2024 : परिवार में हुई त्रासदी को पीछे छोड़ वेदा कृष्णमूर्ति का डब्ल्यूपीएल से दमदार वापसी का लक्ष्य, जानिए क्या बोलीं? 

Online Jobs Apply