मुरादाबाद : कटघर बिजलीघर के पास आपूर्ति केबल में लगा कट, 12 घंटे बिजली रही ठप

400 परिवारों को नहीं मिली बिजली, बुध बाजार में स्मार्ट सिटी के कार्य के चलते आपूर्ति बाधित, बिजली विभाग के अधिकारी का दावा, अब रात में नहीं किया जाएगा कार्य

मुरादाबाद : कटघर बिजलीघर के पास आपूर्ति केबल में लगा कट, 12 घंटे बिजली रही ठप

मुरादाबाद, अमृत विचार। महानगर में विद्युत निगम की रिवैम्प्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम के तहत जेसीबी से सड़क खोदाई करते समय शुक्रवार रात कटघर बिजली आपूर्ति केंद्र के पास भूमिगत केबल कट गए। इसके चलते दो बिजली उपकेंद्रों के उपभोक्ताओं को रात दो बजे से शनिवार दोपहर दो बजे तक आपूर्ति नहीं मिली। इसके अलावा बुध बाजार में स्मार्ट सिटी के कार्य के चलते कई मोहल्लों की बिजली आपूर्ति चार घंटे बंद रही। लोगों को कहना है कि 20 दिन से रात को किसी भी समय चार से पांच घंटे तक बिजली आपूर्ति गुल हो जाती है।

मोहल्ला गुलाब बाड़ी में बिजली आपूर्ति केंद्र के पास शुक्रवार रात भूमिगत केबल बिछाया जा रहा था। अंधेरे में खोदाई के दौरान दो बिजली उपकेंद्र गुलाब बाड़ी और पचपेड़ा को आपूर्ति देने वाली भूमिगत पावर केबल में कट लग गया। जिससे दोनों उपकेंद्रों से जुडे़ 400 परिवार की बिजली नहीं मिली। फोन कॉल पर सूचना देने के बाद शनिवार सुबह 10 बजे पहुंचे बिजली कर्मचारियों ने केबल जोड़ना शुरू किया। लेकिन दोहपर दो बजे तक केबल जोड़ा जा सका। 

इस बीच बिजली आपूर्ति 12 घंटे तक ठप रही। उधर, बुध बाजार में स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्य में कार्यदायी संस्था 20 दिन से रात में कार्य कर रही है। शुक्रवार रात 10 बजे स्टेशन रोड बुधबाजार के मोहल्ला कोठीवाल नगर, मालवीय नगर, आर्य समाज रोड, खुशहाल नगर व मानपुर पश्चिम की बिजली आपूर्ति सुबह चार बजे तक बंद रही। इसके चलते लोगों को बिजली का संकट झेलना पड़ा। खुशहाल नगर निवासी सुरेश भूटानी ने बताया कि हर रोज रात को प्रतिष्ठान में बिजली आपूर्ति नहीं मिलती है। इन्वर्टर से दुकान, बिजली की मशीन नहीं चल सकती।

जेसीबी से मिट्टी खोदाई के चलते अंधेरे में भूमिगत पावर सप्लाई केबल कट गई थी। जिससे दोनों बिजली उपकेंद्रों की आपूर्ति केबल जोड़ने तक बाधित रही। स्मार्ट सिटी का कार्य कार्यदायी संस्था से दिन में करने के लिए कहा गया है। अब रात को आरडीएसएस योजना का कार्य रोक दिया जाएगा। - शैलेंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता द्वितीय

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : सील तोड़कर किया जा रहा अवैध नर्सिंग होम का संचालन

Online Jobs Apply