'झूठ, जुमलेबाजी और वादाखिलाफी की गारंटी है मोदी सरकार', जदयू ने भाजपा पर साधा निशाना

'झूठ, जुमलेबाजी और वादाखिलाफी की गारंटी है मोदी सरकार', जदयू ने भाजपा पर साधा निशाना

पटना। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि पूंजीपतियों और प्रचार के दम पर केंद्र की सत्ता में आयी मोदी सरकार झूठ, जुमलेबाजी और वादाखिलाफी की गारंटी बन कर रह गयी है। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन ने रविवार को कहा कि पूंजीपतियों और प्रचार के दम पर केंद्र की सत्ता में आयी मोदी सरकार झूठ, जुमलेबाजी और वादाखिलाफी की गारंटी बन कर रह गयी है। उन्होंने कहा कि लगभग 10 वर्षों के मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को नाकामी और बदहाली के सिवाए कुछ नहीं मिला। जनता से किया एक भी वादा इन्होने आज तक पूरा नहीं किया है। 

रंजन ने कहा कि मोदी सरकार ने वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी दुगनी करने और सभी गरीबों को घर देने का वादा किया था लेकिन किसानों को तो इन्होने ठेंगा दिखाया ही साथ ही बेघरों को भी बेवकूफ बना दिया। इनके वादे के उलट पिछले 10 वर्षों में बेघर खुले में ही रह गये वहीं किसान और गरीब होते चले गये हैं। इसी तरह खुद प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने सबके खातों में 15-15 लाख रुपये भेजने का वादा किया था, जिसे बाद में खुद गृहमंत्री अमित शाह ने जुमला बता दिया था। इन्होंने दो करोड़ रोजगार हर वर्ष देकर देश से बेरोजगारी मिटाने और मंहगाई घटाने का वादा भी किया था लेकिन इसके विपरीत इनके राज में बेरोजगारी और मंहगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। 

जदयू महासचिव ने कहा कि मोदी सरकार ने आम जनता को अच्छे दिनों का वादा किया था, लेकिन गिरती अर्थव्यवस्था ने लोगों को बुरे दिन दिखा दिए हैं। इनके राज में जहां पूंजीपति मालामाल होते गये वहीं आम आदमी की आमदनी में जबर्दस्त गिरावट हुई है। इनके राज में आर्थिक असमानता इतनी बढ़ चुकी है कि एक रिपोर्ट के मुताबिक देश की 40 प्रतिशत सम्पत्ति सिर्फ एक प्रतिशत लोगों के हाथों में जा चुकी है। वहीं, देश की आधी आबादी के पास इंडिया की टोटल वेल्थ का सिर्फ तीन प्रतिशत है, यानी मोदी राज में अमीर और अमीर होते जा रहे हैं वहीं गरीब और गरीब। 

रंजन ने कहा कि जुमलेबाजी की इस सरकार ने लोगों से पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने का भी वादा किया था, लेकिन इनके दाम 100 रुपये से ऊपर चले गये। यहां तक कि कच्चे तेलों के दाम में रिकॉर्ड गिरावट होने के बाद भी इन्होने उसका लाभ जनता को नहीं दिया। रसोई गैस की भी लगातार मूल्यवृद्धि की गयी, जिससे इनकी बहुप्रचारित उज्ज्वला योजना के लाभार्थी भी सिलेंडर लेना छोड़ने लगे हैं। उन्होंने कहा कि हकीकत में भाजपा के शब्दकोश में जनता का कल्याण है ही नहीं। इन्हें सिर्फ अपना और अपने पूंजीपति मित्रों के विकास से मतलब है। 

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने ‘सरकार तुहाड़े द्वार’ योजना की शुरू