Kanpur: फर्जी दस्तावेज बना लेफ्टिनेंट कर्नल संग रहती मिली महिला मित्र, रिटायर्ड एयरफोर्स महिला अधिकारी ने दर्ज कराई FIR

कानपुर में फर्जी दस्तावेज बना लेफ्टिनेंट कर्नल संग रहती मिली महिला मित्र

Kanpur: फर्जी दस्तावेज बना लेफ्टिनेंट कर्नल संग रहती मिली महिला मित्र, रिटायर्ड एयरफोर्स महिला अधिकारी ने दर्ज कराई FIR

कानपुर, अमृत विचार। बच्चों की पढ़ाई के कारण लखनऊ में रहने वाली एयरफोर्स से रिटायर्ड महिला अधिकारी बिना बताए लेफ्टिनेंट कर्नल पति से मिलने कैंट स्थित आवास पर पहुंची तो वहां पति की महिला मित्र मिली।

जानकारी करने पर पता चला कि महिला मित्र रिटायर्ड महिला अधिकारी के फर्जी दस्तावेज के तैयार कर सेना के प्रतिबंधित क्षेत्र में रहने के साथ इलाज व अन्य सरकारी सुविधाओं का लाभ उठा रही थी।

घर में काम करने वाली युवती व पड़ोसियों ने जानकारी की तो पता चला की पति ने महिला संग गुपचुप तरीके से विवाह कर लिया। विरोध करने पर आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। रिटायर्ड महिला अधिकारी कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। 

लखनऊ के राजाजीपुरम निवासी राखी अग्रवाल ने बताया कि वह एयरफोर्स से अधिकारी के पद से रिटायर्ड है। उनका विवाह वर्ष 2001 में दिल्ली के पश्चिम विहार के रहने वाले सेना के आफिसर अविनाश गुप्ता से हुआ था। दोनों के एक बेटा व बेटी है।

उनके पति वर्तमान में भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर है। अविनाश की पोस्टिंग शहर में स्टेशन मुख्यालय में अतिरिक्त अधिकारी के पद पर है। राखी के मुताबिक वह दोनों बच्चों की पढ़ाई के कारण उनके साथ लखनऊ में रहती है।

आरोप लगाया कि बीती सात मई 2023 को वह बिना बताये पति के सरकारी आवास पर पहुंची तो उन्हें पति की महिला मित्र दिल्ली के द्वारिका निवासी तनूजा भल्ला मिली।

जानकारी करने पर पता चला कि तनूजा भल्ला ने उनके नाम पर अपनी फोटो लगाकर फर्जी सरकारी दस्तावेज बनवाए। साथ ही उन दस्तावेज के सहारे वह सेना के प्रतिबंधित क्षेत्र में रहती है।

इसके साथ ही तनूजा ने पति को फंसा कर हमारे संयुक्त खाते से रुपये निकाल कर गुड़गांव में एक फ्लैट खरीदा। साथ ही वह इलाज व सेना की ओर से मिलने वाली सुविधाओं का भी लाभ भी उठा रही है। उन्हें आशंका है कि पति ने उस महिला से शादी भी कर ली है।

आरोप है कि विरोध करने पर अविनाश व तनूजा ने उन्हें धमकाया। इसके साथ ही आरोपी उन्हें मानसिक व आर्थिक रूप से प्रताड़ित कर रहे है। जिसके बाद उन्होंने कैंट थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत की।

थाना प्रभारी ब्रज मोहन सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़े- Kanpur: सराहनीय: आरपीएफ ने हीरे की अंगूठी खोजकर NRI को सौंपी; तेजस राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान बाथरूम में गिर गई थी...

ताजा समाचार

बदायूं: किशोरी से घर में घुसकर छेड़छाड़ के आरोपी को तीन साल की सजा, 12 हजार रुपये का लगा जुर्माना
'भाजपा का प्रत्येक कार्यकता पार्टी को समर्पित', बरेली में बोले स्वतंत्र देव सिंह
रामपुर : दहेज में दो लाख और कार नहीं मिलने पर महिला को किया जलाने का प्रयास, पति सहित सात लोगों पर केस दर्ज
Etawah: लायन सफारी में उम्रदराज शेरों के भी होंगे दीदार; पर्यटकों को जेसिका, हीर और गीगों से दोस्ती करने का मिलेगा मौका
Kanpur में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक कांग्रेस और सपा पर जमकर बरसे, बोले- वाड्रा के टिकट पर उनकी सास और साले से पूछे सवाल...
मुरादाबाद : केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- भाजपा ने दूरगामी नीतियों का जारी किया घोषणा पत्र, अबकी बार 400 पार का संकल्प ले चुकी है जनता