Bareilly News: ...तो शहर के हर प्रमुख चौराहे पर होगा फ्लाईओवर

जाम से मुक्ति के लिए छह नए फ्लाईओवर का प्रस्ताव बनाने का निर्देश, नए सिरे से डिजाइन होंगे चौराहे

Bareilly News: ...तो शहर के हर प्रमुख चौराहे पर होगा फ्लाईओवर

बरेली, अमृत विचार। अफसरों की ओर से भेजे गए प्रस्ताव अगर शासन में मंजूर हुए तो आने वाले समय में शहर के करीब-करीब हर प्रमुख चौराहे पर फ्लाईओवर बना होगा। शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए सोमवार को कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने आईजी, एसएसपी, एसपी ट्रैफिक और बीडीए सचिव के साथ शहर का दौरा करने के बाद छह चौराहों पर फ्लाईओवर का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। गांधी उद्यान के सामने अंडरपास बनाने और दामोदर स्वरूप तिराहे को भी व्यवस्थित करने की रूपरेखा बनाई गई। फिलहाल गांधी उद्यान चौराहे पर ट्रैफिक को वनवे करने का निर्देश अफसरों को दिया गया है।

कमिश्नर ने पुलिस के आला अफसरों के साथ शहर के उन सभी चौराहों का निरीक्षण किया जहां अक्सर जाम लगे रहने की समस्या है। पीलीभीत रोड पर ट्रैफिक जाम की समस्या हल करने के लिए अफसरों ने सड़क पर काफी देर निरीक्षण करने के साथ विचार-विमर्श भी किया। इसके बाद कमिश्नर ने बीसलपुर चौराहा, डोहरा रोड तिराहा, सुरेश शर्मा नगर चौराहा, संजयनगर तिराहा और सौ फुटा तिराहे तक लगने वाले जाम की समस्या के निदान के लिए फ्लाईओवर बनाने की कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश बीडीए और पीडब्ल्यूडी अफसरों को दिया।

लोक निर्माण विभाग के एक्सईन ने कमिश्नर को बताया कि पीलीभीत बाईपास को चौड़ा करने के लिए शासन को डीपीआर भेजी जा चुकी है। कमिश्नर ने इसी डीपीआर को चौराहों पर फ्लाईओवर बनाने के प्रस्तावों को शामिल करने के साथ जल्द ही संशोधित डीपीआर शासन को भेजने का निर्देश दिया। इसके बाद अफसरों ने डेलापीर में जाम की समस्या का जायजा लिया और आईवीआरआई रोड से सौ फुटा रोड पर जाने के लिए फ्लाईओवर निर्माण की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

अर्बन हाट से गांधी उद्यान चौराहे की ओर जाते हुए जाम की समस्या से मुक्ति के लिए यहां ट्रैफिक वनवे करने और पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए अंडरपास बनाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। यह प्रोजेक्ट पीपीपी मोड पर होगा। दामोदर स्वरूप पार्क के तिराहे पर रोटरी बनाकर यातायात को व्यवस्थित किया जाएगा। इसके अलावा कमिश्नर ने चौकी चौराहा और चौपुला चौराहे पर भी बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए चौराहों को दोबारा डिजाइन करने के निर्देश अफसरों को दिए।

रामगंगा नदी पर भी एक और पुल बनाने का प्रस्ताव होगा तैयार
कमिश्नर की ओर से रामगंगा नदी पर भी एक और पुल के निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने और उसकी कनेक्टिविटी रामपुर रोड से करने का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया गया। रामगंगा नदी पर फिलहाल एक ही पुल है। बताया जा रहा है कि यह प्रस्ताव भविष्य में शहर से जुड़े सभी चारों हाईवे को शहर के बाहर ही आपस में जोड़ने के लिए प्रस्तावित रिंग रोड के मद्देनजर तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

यहां बनेंगे छह नए पुल
डेलापीर और आईवीआरआई से 100 फुटा रोड, बीसलपुर चौराहा, डोहरा रोड तिराहा, सुरेश शर्मा नगर चौराहा, संजय नगर तिराहा और 100 फुटा तिराहा पर जाम से निजात के लिए विभिन्न स्थलों पर फ्लाईओवर बनाने की कार्ययोजना तैयार करने के संबंधित को दिये निर्देश।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: मृत मां का अंगूठा लगवाकर संपत्ति हड़पने की सात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज