कम बजट में शादी को बनाना चाहते हैं यादगार, गोवा के इस शानदार डेस्टिनेशन पर करें वेडिंग प्लानिंग

कम बजट में शादी को बनाना चाहते हैं यादगार, गोवा के इस शानदार डेस्टिनेशन पर करें वेडिंग प्लानिंग

शादी लड़का और लड़की दोनों के जीवन का एक अहम हिस्सा होती है। सभी अपने तरीके से अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते हैं। वहीं इसे यादगार बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग का ट्रेंड भी काफी प्रचलित है। 

देखा गया है कि ज्यादातर कपल्स आजकल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए इटली, पैरिस जैसे ऑप्शन चुनते हैं। वहीं डेस्टिनेशन वेडिंग के बारे में सोचकर तो बहुत अच्छा लगता है, लेकिन बजट का ख्याल आते ही कई लोग अपनी प्लानिंग को आगे नहीं बढ़ा पाते, तो आज हम आपको यहां बता दें कि गोवा जाकर शादी करने का प्लान कई मायनों में बजट फ्रेंडली है। तो चलिए जानते हैं कैसे।  

सजावट में बचा सकते हैं पैसे
अगर आप गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान करते हैं, तो यहां आप डेकोरेशन में काफी सारी पैसे बचा सकते हैं। गोवा ऑलरेडी इतनी खूबसूरत जगह है कि आपको एक्स्ट्रा एफर्ट करने की ज्यादा जरूरत नहीं। यहां थोड़े-बहुत फूल ही काफी हैं वेन्यू को चार चांद लगाने के लिए।   

कम बजट में कर सकते हैं मौज-मस्ती 
गोवा एक पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। शाम ढलते ही बीच पर लाइव म्यूजिक और डांस शुरू हो जाता है, तो आप अपनी शादी में गेस्ट के एंटरटेनमेंट के लिए ऐसी अरेजमेंट्स भी कर सकते हैं और वो भी बहुत कम खर्च में। इसके अलाव कई सारे रिजॉर्ट एडवेंचर एक्टिविटीज का भी पैकेज रखते हैं। ग्रूप में इन एक्टिविटीज को करना काफी सस्ता होता है। ये दोनों ही ऑप्शन्स आपके वेडिंग फंक्शन में शामिल हो रहे मेहमानों के लिए यादगार हो सकते हैं।

खाने-पीने की ढेरों वैराइटी
गोवा डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान करके आप खाने-पीने में भी काफी पैसे बचा सकते हैं। यहां सी फूड्स की काफी वैराइटी मौजूद है और ये बहुत ज्यादा महंगी भी नहीं। साथ ही अगर आप वेडिंग में गेस्ट्स को ड्रिंक सर्व करना चाहते हैं, तो यकीन मानिए ये भी आप बजट में मैनेज कर सकते हैं। बता दें पुर्तगाली, कोंकणी और बाहमनी कई तरह के जायकों की यहां वैराइटी मिल जाएगी।

ये भी पढे़ं-  Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर इन खास गिफ्ट्स के जरिए पार्टनर तक पहुचाएं अपने दिल की बात