Kanpur: पुलिस भर्ती परीक्षा में दबोचा गया सॉल्वर; साथी की जगह दे रहा था परीक्षा... बॉयोमैट्रिक नहीं मिलने पर हुई आशंका

साथी से 15 हजार रुपये में तय किया था सौदा

Kanpur: पुलिस भर्ती परीक्षा में दबोचा गया सॉल्वर; साथी की जगह दे रहा था परीक्षा... बॉयोमैट्रिक नहीं मिलने पर हुई आशंका

कानपुर, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश पुलिस के आरक्षी पद की परीक्षा के दौरान दूसरे दिन रविवार को एक सॉल्वर पकड़ा गया। वह साथ कोचिंग पढ़ने वाले दोस्त की जगह परीक्षा दे रहा था। बॉयोमैट्रिक का मिलान नहीं होने पर कक्ष परीक्षक ने उसे पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

गुजैनी थाना प्रभारी विनय कुमार तिवारी ने बताया कि आरक्षी परीक्षा के दौरान गुजैनी के ठाकुर विशम्भर सिंह इंटर कालेज में रविवार को पहली पाली की परीक्षा में राजस्थान के पचौली के रहने वाले परीक्षार्थी सतीश सिंह की जगह राजस्थान के ही भरतपुर जिले के पचौली, रायखेड़ा निवासी सौरभ सिंह परीक्षा दे रहा था। 

बॉयोमैट्रिक मिलान नहीं होने के कारण कक्ष निरीक्षक को मामला संदिग्ध लगा। कक्ष परीक्षक ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सौरभ से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अभ्यर्थी के साथ कोचिंग पढ़ता है। वह 15 हजार रुपये में उसकी जगह परीक्षा देने आया था। थाना प्रभारी ने बताया कि उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

उम्र में फर्जीवाड़ा करने वाला अभ्यर्थी गिरफ्तार

रावतपुर थाना प्रभारी ने बताया कि रावतपुर के एक सेंटर से प्रमोद कुमार नाम का युवक पकड़ा गया है। आधार कार्ड की जांच के दौरान वह अधिक उम्र का मिला, जबकि एडमिट कार्ड में कम उम्र दर्ज थी। पुलिस ने प्रमोद से सख्ती से पूछताछ की तो सामने आया कि बिहार निवासी प्रमोद की उम्र अधिक हो गई थी। 

उसने दोबारा हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा देकर अपनी उम्र कम कराई थी, लेकिन आधार कार्ड में संसोधन नहीं हो सका था। प्रमोद के खिलाफ भी धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur Crime: सात दिन से लापता डॉक्टर का नाले में मिला शव...पहले भी कई बार कर चुकी आत्महत्या का प्रयास