Unnao News: साइबर ठगों ने खाकी धारी को ठगा... फौरन दी सेल को सूचना, इस तरह वापस कराई रकम

उन्नाव में साइबर ठग ने सिपाही के खाते से उड़ाई रकम

Unnao News: साइबर ठगों ने खाकी धारी को ठगा... फौरन दी सेल को सूचना, इस तरह वापस कराई रकम

उन्नाव, अमृत विचार। एक ओर जहां पुलिस जिले में बढ़ रहे साइबर अपराध को रोकने में ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाए है वहीं दूसरी ओर बेखौफ साइबर ठग आमजन के साथ खाकी धारियों को ही निशाना बना रहे हैं। हालांकि समय रहते सिपाही ने इसकी जानकारी साइबर सेल को दे दी तो सेल में तैनात कर्मी अलर्ट हुए और उसके खाते से उड़ाई गई 50 हजार की रकम को वापस कराया। 

मामला उन्नाव का है जहां बेखौफ साइबर ठगों ने बीती सात जनवरी को सदर कोतवाली में तैनात सिपाही बीरेंद्र प्रताप सिंह को फोन कर उसे रिश्तेदार बताकर अपने जाल में फंसा लिया। इसके बाद सिपाही के खाते से 50 हजार की नगदी पार कर दी। मोबाइल पर रुपये कटने का मैसेज आने पर उसे अपने साथ हुई ठगी का पता चला। 

इसके बाद सिपाही ने साइबर सेल में प्रार्थनापत्र देकर अपने साथ हुए फ्राड की जानकारी दी। लगातार प्रयास के बाद साइबर सेल में तैनात कर्मियों ने मंगलवार को सिपाही से फ्राड की गई रकम उसके खाते में वापस कराई। जिसमें इंस्पेक्टर अश्वनी मिश्रा, ज्ञानेंद्र सिंह व टीम के अन्य सदस्य शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले देश को मिली एक और कामयाबी...जम्मू-कश्मीर से मोदी ने ‘आईआईएस’ किया गिफ्ट, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दी सौगात