रामनगर: अवैध खनन के दौरान कोसी नदी में ट्रेक्टर पलटा

रामनगर: अवैध खनन के दौरान कोसी नदी में ट्रेक्टर पलटा

रामनगर, अमृत विचार। वन विभाग की लाख कोशिशों के बाद भी खनन माफिया उपखनिज की निकासी अवैध रूप से करने से बाज नहीं आ रहे हैं। नदी में उपखनिज का चुगान कर प्रतिदिन रेता बजरी चोर रास्तों से निकलने की शिकायत ग्रामीण करते दिखाई देते हैं फिर भी महकमे की रफ्तार माफियाओं के खिलाफ काफी धीमी लगती है।

शनिवार को कोसी नदी नदी में डंपर के अंदर माल भरने के दौरान फोर बाई फोर ट्रैक्टर पलट गया। सूत्र बताते हैं कि दुर्घटना में चालक की रीड की हड्डी में गम्भीर चोट आयी है। बताते चलें कि नदी में फोर बाई फोर ट्रेक्टर ले जाना प्रतिबंधित है। बताया जा रहा है  कि दुर्घटना के समय चालक ट्रैक्टर के नीचे आ गया लेकिन ट्रेक्टर का वह  हिस्सा जमीन से थोड़ा उठा होने के कारण मजदूरों ने चालक को खींचकर बाहर निकाल लिया।

बताते चलें कि अवैध खनन को रोकने व डंपरों की आवाजाही रोकने के लिए कई बार अपनी आवाज उठाते रहे हैं मगर विभाग का इस दिशा में मौन धारण कर लेने से लोगों में रोष व्याप्त है।

उधर प्रभागीय वनाधिकारी प्रकाश चंद्र आर्य का कहना है कि नदी में फोर बाई फोर ट्रेक्टर ले जाना प्रतिबंधित है। कालू सैयद क्षेत्र में ट्रेक्टर पलटने की जानकारी मिली है। क्षेत्र के वन क्षेत्राधिकारी को मामले की पड़ताल किए जाने के निर्देश दिए हैं।