पीएम मोदी ने देवभूमि द्वारका में की स्कूबा डाइविंग, बोले- दिव्य अनुभव हुआ...

पीएम मोदी ने देवभूमि द्वारका में की स्कूबा डाइविंग, बोले- दिव्य अनुभव हुआ...

देवभूमि द्वारका (गुजरात)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को गुजरात के पंचकुई समुद्र तट पर ‘स्कूबा डाइविंग’ का आनंद लेने के बाद कहा कि गहरे समुद्र में जाकर प्राचीन द्वारकाजी के दर्शन करना उनके लिए ‘‘अत्यंत दिव्य अनुभव’’ रहा। ‘स्कूबा डाइविंग’ बेयट द्वारका द्वीप के पास द्वारका के तट पर कराई जाती है, जहां लोग पुरातत्वविदों द्वारा खोद कर निकाले गए ‘समुद्र में समाई’ प्राचीन द्वारका के मौजूद अवशेषों को देख सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने स्कूबा डाइविंग करने के बाद सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘आज गहरे समुद्र में दिव्य और भव्य द्वारका जी के दर्शन की अनुभूति अविस्मरणीय बन गई है। मुझे आध्यात्मिक भव्यता और कालातीत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ। भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद हम सभी पर बना रहे।’’ 

उन्होंने यहां एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेने से पहले पानी में स्कूबा डाइविंग करते हुए कुछ तस्वीरें भी साझा कीं। मोदी ने द्वारका में भगवान श्रीकृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने अरब सागर में बेयट द्वारका द्वीप को मुख्य भूमि ओखा से जोड़ने वाले देश के सबसे लंबे केबल-आधारित पुल ‘सुदर्शन सेतु’ का यहां रविवार सुबह उद्घाटन किया। 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के 'मन की बात' का 110वां एपिसोड, बोले- अब तीन महीने नहीं होगा कार्यक्रम