Kanpur Crime: बुजुर्ग का पड़ा मिला शव...चेहरे पर लगा मिला खून, परिजनों ने हत्या करने की जताई आशंका

कानपुर में बुजुर्ग का शव पड़ा मिला

Kanpur Crime: बुजुर्ग का पड़ा मिला शव...चेहरे पर लगा मिला खून, परिजनों ने हत्या करने की जताई आशंका

कानपुर, अमृत विचार। पनकी थानाक्षेत्र में बिल्डिंग मेटेरियल की दुकान पर काम कर रखवाली करने वाले बुजुर्ग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बुजुर्ग का शव तख्त पर पड़ा मिला। परिजनों ने नाक से खून निकलने और कटा कान देख हत्या का आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना की जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। 

मूलरूप से अलीगढ़ के रहने वाले 60 वर्षीय विजय वाल्मिकी उर्फ कल्लू बरगदियापुरवा कच्ची बस्ती में परिवार के साथ रहते थे। उनके बेटे संजय ने बताया कि घर से कुछ कदम की दूरी पर वह एक बिल्डिंग मेटेरियल कि दुकान में काम कर रहे थे। बताया कि दुकान की रखवाली करते हुए वह ज्यादातर वहीं तख्त में सो जाते थे। बताया कि सोमवार रात भी वह खाना पीना खाकर सो गए थे। 

बताया कि सुबह सात बजे इलाके के लोगों ने पिता के मृत होने की जानकारी दी। जिससे उन लोगों के होश उड़ गए। वह लोग भागते हुए मौके पर पहुंचे। मृतक की पत्नी इंद्रा अन्य बच्चे मोनू. छोटू व बेटियों ने आरोप लगाया कि उनके नाक से खून आ रहा था। दांत टूटे हुए थे। वही बायां कान थोड़ा सा कटा हुआ था जिससे तेजी से रक्तस्त्राव हो रहा था। परिजनों ने छह माह पूर्व हुई मारपीट में युवक पर आरोप लगाया है। 

घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। घर की महिलाएं हत्या का आरोप लगाकर रोती बिलखती नजर आईं। सूचना पर पहुंची पनकी पुलिस और एसीपी टीबी सिंह ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। प्रथम दृष्टया जांच में सोमवार रात मृतक पर शराब पीने की बात कही। इसके बाद कान को चीटी के काटने का तर्क देते हुए मिर्गी का दौरा पड़ने से मौत होने की बात कही। 

वहीं परिजनों का आरोप था कि दुकान में लगे दो सीसीटीवी को आरोपियों ने घुमा दिया। जिसमें केवल सड़क ही दिख रही है। बड़ी ही सुनियोजित ढंग से घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट मौत का कारण स्पष्ट होने से बिसरा सुरक्षित किया गया है। एसीपी पनकी टीबी सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टयता हार्ट अटैक से मौत हुई है। परिजन अगर आरोप लगा रहे हैं, मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- Kanpur: ओमनी खराब खड़े रोड रोलर से टकराई...मची चीख-पुकार, चालक व पांच शिक्षिकाएं घायल, तीन की हालत नाजुक