रामपुर के सिलईबड़ा गांव में दलित युवक की मौत पर मुरादाबाद में कांग्रेस का हल्लाबोल, कहा- न्यायिक जांच हो

जिलाधिकारी कार्यालय पर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

रामपुर के सिलईबड़ा गांव में दलित युवक की मौत पर मुरादाबाद में कांग्रेस का हल्लाबोल, कहा- न्यायिक जांच हो

रामपुर के सिलईबड़ा गांव में दलित युवक की हत्या की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता

मुरादाबाद,अमृत विचार। जिला व महानगर कांग्रेस कमेटी ने रामपुर के सिलईबड़ा में दलित युवक की मौत के मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की। जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर जिला प्रशासन के अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से मांग कि सिलईबाड़ा गांव में पुलिस की गोली से 17 वर्षीय दलित युवक की मौत के मामले की निष्पक्ष न्यायिक जांच कराई जाए। 

कांग्रेस के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के चैयरमेन राजेंद्र वाल्मीकि ने कहा कि भाजपा दलितों को चुनावी हिंदू बनाकर उनके वोट से सरकार बना रही है। अंबेडकरवादियों दलितों का कत्ल और दमन कर रही है। प्रजातंत्र में भाजपा सरकार के ऐसे कृत्य को दलित माफ नहीं करेंगे। पीसीसी सदस्य भयंकर सिंह बौद्ध ने कहा कि जस्टिस फ़ॉर सुमेश अभियान के अंर्तगत जिला प्रशासन व सरकार ज्ञापन को स्वीकार कार्रवाई करे। दोषियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में कड़ी सजा दिलाना सुनिश्चित करे। क्योंकि जिला प्रशासन व पुलिस मामले में लीपापोती कर रही है। जबकि सभी दोषियों को तत्काल जेल में होना चाहिए था।

अफजल साबरी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष ने कहा अभी तक तत्काल कोई कार्रवाई न होना दलित विरोधी मानसिकता के संरक्षण को प्रदर्शित करता है। प्रदर्शन कर ज्ञापन देने वालों में अनूप दुबे, अमीरुल हसन जाफरी,अफजल साबरी, मौहतसिम  मुख्तार, अरशद परवेज, दानिश सैफी, अनुराग शर्मा, आलोक जाटव, शिशुपाल सिंह, मोहम्मद नाजिम, विवेक अग्रवाल, सलाउद्दीन मंसूरी, विवेक सागर, मंगल सेन आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : महानगर के 50 वार्डों में अब नई एजेंसी उठाएगी कूड़ा, सुधरेगी प्रकाश व्यवस्था