लखीमपुर खीरी: रोडवेज की अनुबंधित बस ने ई-रिक्शा में मारी टक्कर, मासूम बच्ची समेत 3 की मौत...4 घायल

ई-रिक्शा के उड़े परखच्चे, घायलों में मची चीख पुकार

लखीमपुर खीरी: रोडवेज की अनुबंधित बस ने ई-रिक्शा में मारी टक्कर, मासूम बच्ची समेत 3 की मौत...4 घायल

मोहम्मदी (लखीमपुर खीरी), अमृत विचार। मोहम्मदी-गोला मार्ग पर सोमवार की शाम भीषण हादसा हो गया। दिलावरपुर के पास रोडवेज की अनुबंधित बस ने  ई-रिक्शा को सामने से टक्कर मार दी, जिससे ई-रिक्शा के परखच्चे उड़ गए। हादसे में ई-रिक्शा पर सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक तीन साल की मासूम बच्ची और दूसरी महिला ने शाहजहांपुर अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। जबकि चार घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने तीनों शव पोस्टमार्टम को भेजा हैं।

मोहम्मदी से एक ई-रिक्शा सवारियों को लेकर गांव दिलावरपुर की तरफ जा रहा था। दिलावरपुर मोड़ के पास सामने से गोला की तरफ से आ रही तेज रफ्तार रोडवेज की अनुबंधित बस ने ई-रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी। ई-रिक्शा पर चालक समेत छह सवारियां बैठी हुईं थी। टक्कर इतनी जबरदस्त हुई कि ई-रिक्शा के उड़े परखच्चे सड़क पर बिखर गए। हादसे में ई-रिक्शा में सवार बलिया जिले के गांव सिसोटर निवासी बुचिया देवी (55) की मौके पर मौत हो गई, जबकि ई रिक्शा चालक दिलावरपुर निवासी मुजीब (27), रुखसाना (37) अर्सलान (3) व आलिया (3) रवीना (26) और महरुन्निसा (32) गंभीर रूप से घायल हो गईं। हादसे के बाद मौके पर तमाम लोगों की भीड़ जुट गई। 

चालक बस मौके पर छोड़कर भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को अस्पताल लाई, जहां से डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल शाहजहांपुर रेफर कर दिया। शाहजहांपुर ले जाते समय दिलावरपुर निवासी रवीना (21) पुत्री शमशुल, और तीन साल की आलिया ने रास्ते में दम तोड़ दिया। मृतक आलिया की मां रुखसाना की हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर किया गया है। जबकि महरुनिशान पत्नी युसुफ निवासी दिलावरपुर को बरेली अस्पताल भेजा गया है। चालक का शाहजहांपुर में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बस कब्जे में ले ली है। मंगलवार को शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। 

हादसे में तीन साल की बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हुई है। बस को कब्जे में लिया गया है। घायलों का इलाज चल रहा है। मंगलवार को शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी- चंद्रशेखर सिंह, प्रभारी निरीक्षक- मोहम्मदी।

मोहम्मदी दवा लेने आई थी बुचिया देवी 
जिला बलिया के ग्राम सिसोटर निवासी बुचिया देवी अपनी पुत्री के घर ग्राम दिलावरपुर आई हुई थी। तबीयत खराब होने के कारण वह सुबह मोहम्मदी में दवा लेने आई थी। दवा लेकर ई रिक्शा पर सवार होकर घर वापस जा रही थी। तभी हादसा हो गया।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर खीरी: सरकारी नल पर पानी भरने गई किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार