बदायूं: 22 करोड़ की लागत से होगा सड़कें और नालों का निर्माण, जिला पंचायत करेगी खर्च

बदायूं: 22 करोड़ की लागत से होगा सड़कें और नालों का निर्माण, जिला पंचायत करेगी खर्च

DEMO IMAGE

बदायूं, अमृत विचार: जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा जिले में 22 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाली सड़क और नाली का लोकार्पण कर दिया है उसके बाद अब लोकसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले ही निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए गए हैं। सभी ठेकेदारों को निर्देशित किया गया है कि दो दिन में कार्य शुरू कर दिए जाएं।

जिला पंचायत सदस्यों के वार्ड में सड़क और नाले बनने हैं। इसके लिए करीब 22 करोड़ से अधिक की धनराशि स्वीकृत की गयी है। इन निर्माण कार्यो का लोकार्पण पिछले दिनों जिला पंचायत अध्यक्ष वर्षा यादव द्वारा किया जा चुका है। अब लोकसभा चुनाव की अधिसूचना किसी भी दिन जारी हो सकती है।

अधिसूचना जारी होने के बाद कोई भी नया निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया जाएगा। इसलिए जिला पंचायत प्रशासन ने सभी ठेकेदारों को निर्देशित किया है कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले निर्माण कार्य शुरू करा दिए जाएं जिससे चुनाव के दौरान भी यह कार्य कराए जाते रहेंगे। 

जिला पंचायत प्रशासन ने बुधवार को सभी ठेकेदारों को इस बबात निर्देशित कर दिया कि दो दिन के अंदर अपने अपने कार्य को शुरू करा दें। जिला पंचायत प्रशासन की ओर से कहा गया है कि जो ठेकेदार कार्य शुरू नहीं करेगा उसका ठेका निरस्त कर दिया जाएगा। उस कार्य को चुनाव के बाद टेंडर निकाल कर कराया जाएगा। जिन सड़कों की मरम्मत होनी है उनका कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा जिससे मरम्मत कार्य में चुनाव के चलते विलम्ब न हो।

जिला पंचायत द्वारा करीब 22 करोड़ से अधिक की धनराशि से कई सड़कें और कुछ नाले बनाए जाने हैं। इसका प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में पास किया जा चुका है। अब केवल कार्य होने शेष हैं जो आज से सभी ठेकेदारों को हिदायत दे दी गयी है कि दो दिन में अपने अपने कार्य शुरू कराएं और उसकी जानकारी जिला पंचायत प्रशासन को दें जिससे उनका निरीक्षण किया जा सके। इस कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शासन के नियमों के तहत कार्य कराए जा रहे हैं---सुरेन्द्र कुमार दुबे, अपर मुख्य अधिकारी।

यह भी पढ़ें- बदायूं: खेल रहे थे सट्टा...पुलिस पहुंची तो मच गई भगदड़, 17 गिरफ्तार