कुतुबखाना पुल: दोनों छोर पर लगने लगा जाम, समस्या का नहीं कोई इंतजाम

कुतुबखाना पुल: दोनों छोर पर लगने लगा जाम, समस्या का नहीं कोई इंतजाम

बरेली, अमृत विचार: कुतुबखाना पुल पर वाहन दौड़ने लगे हैं। पुल पर तो समय नहीं लग रहा है लेकिन कोतवाली और कोहाड़पीर छोर पर जाम लगने से परेशानी होने लगी है। इसकी वजह है कि सवारियां भरने के लिए ऑटो और ई-रिक्शा पुल के दोनों ओर खड़े हो रहे हैं, जिससे रास्ता अवरुद्ध हो रहा है। इस समस्या के समाधान की पहले से कोई तैयारी नहीं की गई है।

पुल के एक छोर पर कोहाड़ापीर पेट्रोल पंप के पास सड़क पर आटो खड़े होते हैं। पुल के पास ही ठेला लगने लगा है। इसके अलावा पुल के ऊपर भी ऑटो खड़े होने लगे हैं। ऐसे में सर्विस रोड से आकर पुल पर चढ़ने और उतरने के लिए मुड़ने के दौरान जाम लग रहा है। गुरुवार को बाजार की साप्ताहिक बंदी की वजह से बाजार में भीड़ नहीं थी, इसके बावजूद जाम लगा। आने वाले दिनों में समस्या और बढ़ेगी।

गुरुवार को कोहाड़ापीर पर सूद धर्मकांटे की तरफ से आ रही स्कूल बस के नैनीताल रोड की तरफ मुड़ने के दौरान लंबा जाम लग गया। जाम में फंसे महानगर निवासी पीके गुप्ता ने बताया कि पुल बनने से लाभ नहीं हुआ। समय की बचत के लिए पुल से आए लेकिन कोतवाली की तरफ कुछ देर जाम में रुकना पड़ा और अब कोहाड़ापीर में आए तो यहां भी जाम लग गया है। 

वाहनों के आने-जाने और उनके खड़े होने का स्थान तय नहीं है। पंप के पास खड़े होने वाले ऑटो के लिए स्टैंड की जगह तय होनी चाहिए। पुल के दोनों छोर पर जाम नहीं लगने देने की व्यवस्था होनी चाहिए। ऑटो में बैठी नुपूर अग्रवाल कहती हैं कि पुल के नीचे का आवागमन अभी शुरू नहीं हुआ है। जिस दिन यह शुरू हुआ तो कोहाड़ापीर पर लंबा जाम लगेगा। इससे निजात दिलाने की व्यवस्था पर अभी से मंथन होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- बरेली: दंगे की फाइल ट्रांसफर कराने को शाहरूख खान की दूसरी अर्जी, पहली वापस