बरेली: गारंटी पीरियड पूरा होने से पहले ही टूट गई साढ़े चार करोड़ से बनी सड़क, लोग झेल रहे हैं दिक्कतें

विधायक की शिकायत पर डीएम ने दिया था आदेश, मगर नहीं कराई मरम्मत

बरेली: गारंटी पीरियड पूरा होने से पहले ही टूट गई साढ़े चार करोड़ से बनी सड़क, लोग झेल रहे हैं दिक्कतें

बरेली, अमृत विचार। मुख्यमंत्री के पांच साल तक सड़कों का गारंटी पीरियड सुनिश्चित करने के आदेश का भी अफसर पालन नहीं करा पा रहे हैं। नौ किमी लंबे मीरगंज के हुरहुरी-डिबना मार्ग पर बरसों तक लोगों के ठोकरें खाने और जनप्रतिनिधियों से फरियादें करने के बाद प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पोएमजीएसवाई) के तहत 4.57 करोड़ की लागत से उस पर बनाई गई सड़क गारंटी पीरियड पूरा होने से पहले ही टूट गई है। मीरगंज विधायक की शिकायत पर दिसंबर में डीएम ने सड़क की मरम्मत कराने का आदेश दिया लेकिन हुआ कुछ नहीं।

जिला विकास, समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की 30 दिसंबर 2023 को बैठक में मीरगंज विधायक डीसी वर्मा ने इस सड़क का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि सड़क की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई है कि गड्ढों की वजह से आए दिन हादसे होते हैं। लोग काफी परेशान हैं। बारिश के दिनों में गाड़ियां तो दूर, इस सड़क पर पैदल निकलना भी दूभर हो जाता है। डीएम रविंद्र कुमार ने विधायक की शिकायत पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को तत्काल सड़क दुरुस्त कराने के आदेश दिए थे, लेकिन इस आदेश पर कुछ नहीं हुआ। विधायक ने भी दोबारा यह मुद्दा नहीं उठाया।

हुरहुरी गांव के गांव के इरशाद, मुनीर और सीताराम ने बताया कि 24 मई 2018 को सड़क का निर्माण पूरा हुआ था। ठेकेदार ने काफी घटिया ढंग से निर्माण किया, इसकी शिकायत भी की गई थी लेकिन अफसरों ने उनकी एक नहीं सुनी। एक साल बाद ही इस सड़क का यह हाल हो गया था कि साइकिल से चलना मुश्किल होने लगा। पहले जब सड़क नहीं बनी थी तो उस पर इतने गड्ढे नहीं थे। अब इतना बुरा हाल है कि अक्सर कोई न कोई हादसा हो जाता है।

ये भी पढ़ें- बरेली: तौकीर की तलाश में हैदराबाद पहुंची पुलिस टीम, अफसरों का दावा- अभी तलाश जारी