बांदा से कानपुर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी...फोरलेन बनने से जाम के झाम से मिलेगी मुक्ति, इतने करोड़ से होगा निर्माण...

सदर विधायक के प्रयास से बांदा-चिल्ला मार्ग 136 करोड़ से होगा फोरलेन

बांदा से कानपुर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी...फोरलेन बनने से जाम के झाम से मिलेगी मुक्ति, इतने करोड़ से होगा निर्माण...

बांदा, अमृत विचार। हमेशा जनसमस्याओं के प्रति सजग और सतर्क रहने वाले लोकप्रिय विधायक प्रकाश द्विवेदी के अथक प्रयासों का ही असर है कि शासन स्तर से जनपद के लिए विभिन्न परियोजनाओं की सौगातें मिल पा रही हैं। सदर विधायक अपनी विधानसभा के साथ ही समूचे जनपद की समस्याओं का भी बराबर ख्याल रखते हैं और आमजनता की सहूलियत के लिए तमाम प्रयास करते रहते हैं। 

विधायक का ऐसा ही एक प्रयास उस समय सार्थक हुआ जब शासन ने बांदा-बहराइच मार्ग पर बांदा से चिल्ला की सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए करीब 136 करोड़ से अधिक की धनराशि न सिर्फ स्वीकृत की है, बल्कि पहली किश्त के रूप में 47 करोड़ 91 लाख रुपए अवमुक्त भी कर दिए हैं। सड़क का चौड़ीकरण होने के बाद कानपुर जाने वाले लोगों को खासी राहत मिलेगी और उन्हें रास्ते में जाम के झाम से भी निजात मिल सकेगी। 

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रतिनिधि रजत सेठ ने बताया है कि बांदा से चिल्ला स्थित यमुना घाट तक फोरलेन सड़क बनाने के लिए सदर विधायक काफी समय से प्रयासरत थे, जिसमें उन्हें अब सफलता हाथ लगी है। सदर विधायक श्री द्विवेदी ने कई बार बांदा से चौडगरा तक ध्वस्त सड़क को फोरलेन बनाने का मुद्दा सदन में भी नियम 51 और नियम 301 के तहत प्रमुखता से उठाया है। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सहमति के बाद लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने पपरेंदा से चिल्ला घाट तक करीब 18 किमी लंबी सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण को स्वीकृति प्रदान कर दी है। बताया है कि बांदा-बहराईच मार्ग के किमी 284 से किमी 301 तक कुल 18 किमी लंबी सड़क के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 में करीब 13691 लाख रुपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति दे गई है। 

साथ ही पहली किश्त के रूप में 4791.85 रुपए की धनराशि अवमुक्त भी कर दी गई है। सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ व लोनिवि मंत्री जितिन प्रसाद को धन्यवाद देते हुए कहा है कि इस मार्ग पर बांदा से कानपुर की यात्रा करने वाले जनपद के लोगों को राहत मिलेगी और सड़क पर लगने वाले जाम के झाम से मुक्ति मिल सकेगी। बताया कि इस मार्ग के फोरलेन हो जाने के बाद यहां के मरीज कम समय में कानपुर पहुंच सकेंगे।

ये भी पढ़ें- कानपुर से मुंबई व गोरखपुर जाने वालों के लिए खुशखबरी; स्पेशल ट्रेन में बुकिंग चालू, इन शहरों के लिए भी चलेगी स्पेशल ट्रेन