वर्दी में नजर आएंगे लखनऊ विवि के कर्मचारी, मिलेगा कैशलेस इलाज, कुलसचिव ने जारी किये आदेश

वर्दी में नजर आएंगे लखनऊ विवि के कर्मचारी,  मिलेगा कैशलेस इलाज, कुलसचिव ने जारी किये आदेश

लखनऊ, अमृत विचार। लखनऊ विश्वविद्यालय के कर्मचारी अब वर्दी में नजर आएंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया है। व्यवस्था इसी माह के अंत तक लागू हो जाएगी। कर्मचारियों को कैश लेस सुविधा भी दी जाएगी।

विवि के कुल सचिव डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि ड्रेस कोड विवि की साख को देश-विदेश में अच्छी करने के उद्देश्य से लागू किया जा रहा है। व्यवस्था इसी माह के अंत तक लागू कर दी जाएगी। ड्रेस कोड के सहारे कर्मचारियों की गणना भी होगी। 

तैयार की जाने वाली वर्दी को लेकर अतिरिक्त सुविधाएं सुनिश्चित की जा चुकी है। कुछ नई व्यवस्थाओं को विस्तार दिया गया है। इसमें कर्मचारियों को कैश लेस चिकित्सा सुविधा भी मिलेगी। व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए उपकुलसचिव सामान्य प्रशासन और उपकुलसचिव शिक्षणोत्तर को जिम्मेदारी दी गई हैं। वह राहत सुविधाओं पर नजर रखते हुए प्रशासनिक कर्मियों की मदद भी करेंगे।

30 अप्रैल तक होगी प्रोन्नति

डीपीसी और प्रोन्नति के कार्यों को तेजी से अमल में लाया जा रहा है। कुलसचिव का कहना है कि प्रोन्नति को लेकर 30 अप्रैल की तिथि सुनिश्चित की गई है। इसी तिथि में विनियमितीकरण के कार्य भी पूरे कराए जाएंगे। स्थायीकरण और एपीसी का कार्य भी इसी माह के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: संघर्ष के बाद मिली जीत, अब वन टांगिया गांव महबूबनगर के लोग भी सरकार का कर सकेंगे चुनाव, लोगों में खुशी की लहर