बरेली: होली की तैयारी...गुझिया की खुशबू से महक रहा बाजार

बाजार में कई तरह की की गुझिया और चिप्स-पापड़ की वैरायटी मौजूद

बरेली: होली की तैयारी...गुझिया की खुशबू से महक रहा बाजार

बरेली, अमृत विचार। होली के त्योहार के लिए बाजार में रंग और पिचकारी की दुकानें सज गई हैं। इसके अलावा बाजार में मिठाई की दुकानों पर गुझिया की खुशबू भी महकने लगी है। बाजार में कचरी-पापड़ और गुझिया की कई वैरायटी मौजूद हैं।

राजेंद्र नगर, बिहारीपुर, डीडीपुरम, शहामतगंज, सिविल लाइंस समेत शहर के प्रमुख बाजारों में दस से अधिक प्रकार की गुझिया उपलब्ध हैं। शुगर के मरीजों के लिए ड्राई, मेवा शौकीनों के लिए अंजीर, काजू, केसर की गुझिया बाजार में खूब बिक रही है। मीठे के शौकीनों के लिए खास चाशनी वाली गुझिया तैयार की जा रही है, जिसकी कीमत 220 से 12 सौ रुपये प्रति किलो तक है। इसके अलावा 25 से 30 प्रकार के चिप्स-पापड़, कचरी उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत 50 रुपये से 300 रुपये किलो तक है।

मेवा वाले समोसे, मीठी मठरी की है खूब डिमांड
मेवा के साथ ही गुझिया का चलन बढ़ा है। लोग मेवा वाले छोटे समोसे, मठरी, मेथी की मठरी आदि खूब पसंद कर रहे हैं-महेश गुप्ता, मिठाई व नमकीन कारोबारी।

शुगर वालों के लिए खास है ड्राई गुझिया
शुगर वालों के लिए खास ड्राई गुझिया है। देसी घी की गुझिया 520 रुपये से शुरू होकर 12 सौ रुपये किलो तक है- धीरज, मिठाई कारोबारी।

खूब बिक रहे बिरंगे चिप्स-पापड़
रिफाइंड व वनस्पति की गुझिया की कीमत 220 से 280 रुपये प्रति किलो तक है। इसके अलावा रंग बिरंगे चिप्स-पापड़ भी खूब बिक रहे हैं- दीपक मिश्रा, मिठाई कारोबारी।

ये भी पढे़ं- बरेली: वंदे भारत की टिकटों की बिक्री शुरू, AC चेयर कार में सफर करने के लिए चुकाने पड़ेंगे इतने रुपये