बीजेपी: दिल्ली से नहीं आई कोई खबर, मायूसी में गुजरा एक और दिन

बीजेपी: दिल्ली से नहीं आई कोई खबर, मायूसी में गुजरा एक और दिन

बरेली, अमृत विचार। सपा की ओर से बुधवार को पीलीभीत सीट पर भगवत सरन गंगवार और बसपा की ओर से आंवला में सय्यद आबिद अली को उम्मीदवार घोषित किया गया लेकिन भाजपा की ओर से बरेली, बदायूं और पीलीभीत की सीटों पर घोषणा का इंतजार कर रहे दावेदारों के लिए यह दिन भी खाली चला गया। 

दो दिन से दावा किया जा रहा था कि भाजपा की तीसरी लिस्ट बुधवार को जारी होगी लेकिन बुधवार को सूचना आई कि इसमें अभी एक-दो दिन का वक्त और लग सकता है। यह भी दावा किया गया कि दिल्ली में सबकुछ तय हो चुका है।

बरेली, बदायूं और पीलीभीत समेत तीनों सीटों पर भाजपा के ही सांसद हैं। टिकट घोषित न होने का सीधा असर उनकी और उनके समर्थकों की उम्मीदों पर पड़ रहा है और बेचैनी भी बढ़ रही है। 

इस बीच बुधवार को पीलीभीत में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले ही दिन वरुण गांधी के लिए नामांकन पत्र खरीद लिया गया है। इसे वरुण गांधी की ओर से 2024 का भी चुनाव पीलीभीत से ही लड़ने का संकेत माना जा रहा है। दिलचस्प बात यह है कि अभी कोई अनुमान नहीं लगा पा रहा है कि इन तीन सीटों पर अगर कोई फेरबदल होता है तो नया चेहरा कौन होगा।

भाजपा के सूत्र यह जरूर दावा कर रहे हैं कि दिल्ली में हुई बैठक में तीनों सीटों के बारे में फैसला हो चुका है। पीलीभीत में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, इसलिए वहां जल्द से जल्द उम्मीदवार की घोषणा करने का भी दबाव है। 21 या 22 मार्च को काफी संभावना है कि पार्टी तीसरी सूची जारी कर देगी। 

बता दें कि सपा अब तक आंवला, बदायूं, बरेली और पीलीभीत समेत मंडल की पांच में चार और बसपा आंवला, शाहजहांपुर और पीलीभीत समेत मंडल की तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। भाजपा ने सिर्फ आंवला और शाहजहांपुर में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है।

ये भी पढे़ं- बरेली: बीएड, एमएड और बीयूएमएस का भी परीक्षा कार्यक्रम बदला