लोकसभा चुनाव से पहले निशा बांगरे ने कांग्रेस के सभी पदों से दिया इस्तीफा, पत्र में कही ये बात

लोकसभा चुनाव से पहले निशा बांगरे ने कांग्रेस के सभी पदों से दिया इस्तीफा, पत्र में कही ये बात

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। जहां लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस को झटका लगा है। निशा बांगरे ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि विधानसभा चुनाव के वक्त अपनी सरकारी नौकरी छोड़कर वह राजनीति में आईं थीं। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को लिखे पत्र में निशा बांगरे ने कांग्रेस पर षड्यंत्र कर विधानसभा चुनाव लड़ने से रोकने और वायदा खिलाफी कर लोकसभा का टिकट भी न देने का आरोप लगाया है। 

निशा बांगरे ने लगाए कांग्रेस पर गंभीर आरोप
निशा ने अपने इस्तीफे में लिखा कि कांग्रेस में नारी सम्मान के लिए कोई स्थान नहीं है। इसका ताजा उदाहरण लोकसभा चुनाव 2024 में संसदीय सीटों में कांग्रेस पार्टी के अंदर मध्य प्रदेश में महिलाओं को सही प्रतिनिधित्व न मिलना है। उन्होंने लिखा कि मैं कांग्रेस की राजनीति में व्यापक स्तर पर कार्य करना चाहती थी, लेकिन इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने मेरी योग्यता को ही अयोग्यता बना दिया। अब मैं कांग्रेस पार्टी के सभी दायित्वों से मुक्त होना चाहती हूं और मैं अपना पूरा जीवन बाबा साहब के विचारों के प्रचार प्रसार के लिए समर्पित करती रहूंगी।

निशा ने पत्र में लिखा है कि मैंने इंजीनियर, डीएसपी और डिप्टी कलेक्टर जैसे राज्य प्रशासनिक पदों का दायित्व निर्वाह किया है। बाबा साहब डा. अंबेडकर ने संसद की ओर इशारा कर हमें इंगित किया है कि "ऐ मेरे समाज के लोगो, संसद रूपी मंदिर में पहुंचकर राजनीतिक हिस्सेदारी अर्जित करो व वंचित वर्ग की आवाज बनो।"

उनके इस इशारे को आत्मसात करने के लिए मैंने राज्य प्रशासनिक सेवा का सर्वोच्च पद त्याग दिया। मैं उस समय यह समझती थी कि कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़कर समाज के शोषित पीड़ित और वंचित लोगों का प्रतिनिधित्व कर बाबा साहब के सपनों को साकार कर सकूंगी किंतु पिछले छह महीने से कांग्रेस की नीयत को करीब से आंकलन कर मैने यह पाया कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे विधानसभा में टिकट देने का वादा किया। 229 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए और एक सीट आमला मेरे लिए होल्ड पर रखने का केवल दिखावा कर समाज का वोट बटोरना चाहा एवं खुद षड्यंत्र कर मुझे चुनाव लड़ने से रोका।

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी का आज मैसुरु और मंगलुरु में रैलियां, देवेगौड़ा के साथ करेंगे मंच साझा