नोएडा: लाकडाउन में नौकरी गई तो युवती बन गई 'चोरनी', कइयों के लैपटाप से किए हाथ साफ, कमाए लाखों, फिर हुआ यह हाल...

नोएडा की रहने वाली है जस्सी, लाखों के गैजैट्स बरामद

नोएडा: लाकडाउन में नौकरी गई तो युवती बन गई 'चोरनी', कइयों के लैपटाप से किए हाथ साफ, कमाए लाखों, फिर हुआ यह हाल...

नोएडा। कर्नाटक की बेंगलुरु पुलिस ने नोएडा की लैपटाप चोर को गिरफ्तार किया है। ये कोई पुरुष नहीं बल्कि महिला है जो अब तक कई लोगों के लैपटाप और कीमती गैजेट्स चोरी कर चुकी है। पुलिस को इस आरोपी की काफी दिनों से तलाश थी। आरोपी युवती पर आरोप है कि उसने कई लोगों के लैपटॉप और गैजेट्स चुराए हैं। पकड़ी गई युवती का नाम जस्सी अग्रवाल है और उसकी उम्र करीब 26 साल है। पुलिस को उसके पास से 10 से 15 लाख का सामान मिला है। यह सारा सामान चोरी का था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

पकड़ी गई युवती ने पुलिस को बताया कि वो कुछ साल पहले नौकरी के सिलसिले में बेंगलुरु आई थी। लेकिन साल 2020 में जब देशभर में लॉकडाउन लगा तो उसकी नौकरी चली गई. कुछ दिन तक को उसने अपनी सेविंग्स से निकाल लिए. लेकिन जब पैसे खत्म हो गए तो उसने पहली बार लैपटॉप चोरी किया. उसे फिर ब्लैक में बेचकर उसे काफी पैसे मिले।

यहीं से जस्सी की हिम्मत और बढ़ी। वह बेंगलुरु में गुपचुप तरीके से पीजी और हॉस्टल्स में घुस जाती। वहां मौका मिलते ही कमरों से लैपटॉप और गैजेट्स चोरी कर लेती। फिर उन्हें नोएडा आकर ब्लैक में बेच देती। 26 मार्च को बेंगलुरु की एक लड़की ने इस बाबत थाने में मामला दर्ज करवाया। उसका भी लैपटॉप पीजी से ही चोरी हुआ था। पुलिस ने जांच शुरू की तो सीसीटीवी फुटेज में एक युवती उन्हें नजर आई। 

युवती ने पीजी में एंट्री तो खाली हाथ ली थी, लेकिन जब वो वहां से निकली तो उसके हाथ में लैपटॉप था। पुलिस ने फिर युवती के बारे में पता लगाना शुरू किया। जल्द ही उसके बारे में पता चल भी गया। पुलिस ने फिर जस्सी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने कुल 24 लैपटॉप बरामद किए, जिनकी कीमत 10 से 15 लाख से भी ज्यादा बताई जा रही है। 

कई लैपटॉप बेच चुकी है जस्सी

पुलिस की पूछताछ में जस्सी ने बताया कि उसने साल 2020 से ही चोरी की वारदातों के अंजाम देना शुरू कर दिया था, अब तक वो कई सारे गैजेट्स नोएडा ले जाकर ब्लैक में बेच चुकी है। फिलहाल जस्सी पुलिस की गिरफ्त में है, उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले में आगामी जांच जारी है। पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं जस्सी के साथ कोई गिरोह तो नहीं जुड़ा है?

यह भी पढ़ें: चुनाव तक चैन से न बैठे कोई भाजपा कार्यकर्ता: पुष्पराज सिंह