Kanpur: नगर निगम इन्क्लेव आवासीय योजना एसोसिएशन ने लिया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का फैसला, जानें वजह...

Kanpur: नगर निगम इन्क्लेव आवासीय योजना एसोसिएशन ने लिया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का फैसला, जानें वजह...

कानपुर, अमृत विचार। नगर निगम इन्क्लेव आवासीय योजना कल्याणपुर में ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जे, रजिस्ट्री न होने व भवनों के आवंटन के 21 साल बाद भी कब्जा न मिलने के विरोध में क्षेत्रीय लोगों ने लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। तमाम शिकायतों के बाद भी नगर निगम की ओर से कब्जा दिलाने की कोई कार्यवाही न होने से नाराज लोगों ने कहा है कि जब तक समस्या दूर नहीं की जाएगी मतदान नहीं किया जाएगा। अपने फैसले के समर्थन में एसोसिएशन के लोगों ने योजना के चारों तरफ और मुख्य मार्ग पर मतदान बहिष्कार के पोस्टर और बैनर लगा दिए हैं।

नगर निगम के संपत्ति विभाग में दर्ज आंकड़ों के मुताबिक यहां 1.618 हेक्टेअर जमीन पर कब्जा है। आवासीय योजना के ले-आउट में ग्रीन एरिया ही दर्ज है। नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक पहले भी कब्जा हटाने को लेकर प्रयास किए गए, लेकिन अराजक तत्वों के विरोध के आगे नगर निगम को बैकफुट पर आना पड़ा। स्थानीय लोगों ने मामले में एक हफ्ते पहले डीएम से मिलकर शिकायत की थी। जिसके बाद डीएम राकेश सिंह ने तहसीलदार और नगर निगम की टीम को मौके पर भेजा था। 

योजना में रहते हैं करीब 500 लोग

नगर निगम इन्क्लेव आवासीय योजना एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन कुमार सिन्हा, एसके दीक्षित, राम शंकर, अमित यादव, बीआर पाल, राकेश वर्मा, गौरव यादव ने बताया कि अकबरपुर लोकसभा के अंतर्गत आने वाली कल्याणपुर विधानसभा में यह आवासीय  योजना बनाई गई थी। इसमें करीब 500 से ज्यादा लोग रहते हैं। यहां रहने वाले सभी लोगों ने मतदान के बहिष्कार को समर्थन दिया है। जब तक  समस्या का समाधान नहीं किया जाएगा यहां रहने वाले लोग चुनाव में मतदान नहीं करेंगे।

नगर निगम एंक्लेव आवासीय योजना 2003 में बसाई गई थी। 2013 में केडीए से ले-आउट पास हुआ। 2017-18 में रजिस्ट्री शुरू हो पाई लेकिन अभी भी दो लोगों की रजिस्ट्री नहीं हुई है। जिनकी रजिस्ट्री हुई उनमें से कई लोगों को कब्जा नहीं मिला है। -संजीव मिश्रा, महामंत्री 

यह भी पढ़ें -Kanpur: आचार संहिता के मद्देनजर शहर में 13 हजार लोग हुए पाबंद; पुलिस ने जमा कराए इतने लाइसेंसी हथियार

ताजा समाचार

अमेरिकी तस्कर बनमीत का भाई परविंदर हल्द्वानी से गिरफ्तार, मनी ट्रेल की पुष्टि के बाद ईडी ने पकड़ा
बरेली: ब्रेकअप के बाद युवाओं में बढ़ रही एडजस्टमेंट डिसऑर्डर की बीमारी, जानें डॉक्टर की सलाह
रेलवे फाटक पर ट्रेन गुजरने के दौरान चपेट में आया फल विक्रेता, मौके पर मौत
यह धर्म युद्ध है, एक बहू के सिन्दूर को बचाने का समय है, जानिए धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला ने ऐसा क्यो कहा...
श्रावस्ती में चुनाव प्रशिक्षण से गैरहाजिर कर्मियों पर दर्ज हुई रिपोर्ट 
Etawah: अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड...पुलिस ने दो हिस्ट्रीशीटरों को किया गिरफ्तार, ये सामान हुआ बरामद