Kanpur: आचार संहिता के मद्देनजर शहर में 13 हजार लोग हुए पाबंद; पुलिस ने जमा कराए इतने लाइसेंसी हथियार

Kanpur: आचार संहिता के मद्देनजर शहर में 13 हजार लोग हुए पाबंद; पुलिस ने जमा कराए इतने लाइसेंसी हथियार

कानपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर शहर में 13 हजार लोग पाबंद किए गए हैं और 4300 असलहे जमा कराए गए हैं। एडिशनल सीपी हरीश चंदर ने बताया कि जिले में कुल 28000 लाइसेंसी असलहा हैं। जिसमें से 4300 लाइसेंसी हथियार पुलिस ने जमा करा लिए हैं। 

13000 लोगों के खिलाफ 107/16 की कार्रवाई की गई है। 450 लोगों के खिलाफ 110 जी की कार्रवाई की गई है। छह लाख साठ हजार रुपये कैश बरामद किया गया है। अब तक 32 अवैध शस्त्र पुलिस ने पकड़े हैं। 720 लीटर अवैध शराब भी बरामद की गई है। पुलिस ने भारी मात्रा में नारकोटिक्स भी बरामद किया है। एडिशनल सीपी ने बताया कि तीन कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स और कानपुर को मिल रही हैं। कुल चार कंपनी हो जाएगी। डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने बताया कि सीसामऊ और चमनगंज इलाके में गुरुवार को चेकिंग अभियान और गश्त की गई।

पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने निर्देश दिए हैं कि ऐसे लोग जिनके खिलाफ पिछले वर्ष मारपीट, हत्या का प्रयास, हत्या, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मुकदमा दर्ज हुआ और चार्जशीट लगी है, उन सभी को पाबंद किया जाएगा। साथ ही सीएए और एनआरसी के आरोपियों के साथ-साथ बलवा और मारपीट के बड़े मामलों के आरोपी भी पाबंद होंगे।

यह भी पढ़ें -Kanpur: मार्च में ही शुरू हुआ गर्मी का प्रकोप; पारा पहुंचा इतने डिग्री...मौसम विभाग ने जताई ये आशंका...पढ़ें