Fatehpur Fire: दो घरों में लगी आग, गृहस्थी जलकर हुई खाक, पीड़ित बोले- अब बड़ा संकट...

फतेहपुर में दो घरों में आग लग गई

Fatehpur Fire: दो घरों में लगी आग, गृहस्थी जलकर हुई खाक, पीड़ित बोले- अब बड़ा संकट...

फतेहपुर, अमृत विचार। किशनपुर थानाक्षेत्र के गुरुवल गांव में शनिवार की दोपहर अज्ञात कारणों के चलते एक घर में भीषण आग लगी। कुछ देर बाद आग की लपटों ने पड़ोसी घर को भी कब्जे में ले लिया। घंटों के बाद किसी प्रकार से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक दोनों परिवारों की गृहस्थी जलकर राख हो चुकी थी। 

गुरुवल गांव निवासी रामसेवक सविता के घर में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। जिस समय घर में आग लगी उस समय घर के सभी लोग खेतों पर काम के लिए गए थे। घर से उठता हुआ धुआं देख आस पड़ोस के लोगों ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। 

आग लगने की खबर सुन खेतों पर काम कर रहे परिजन दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे। इस दौरान आग ने पड़ोस के रहने वाले मेवालाल सविता के घर को भी अपने कब्जे में ले लिया। कुछ देर बाद दोनों घर आग की लपटों में समा गए और धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 

आग को बढ़ता देख ग्रामीणों के बीच दहशत फैल गई। इस दौरान ग्रामीण इकट्ठा हो गए और आग पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास करने लगे।

घंटों मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने हैंडपंप व निजी ट्यूबवेल से पानी लेकर आग पर डाल किसी प्रकार से आग को काबू में किया। लेकिन जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक आग ने दोनों घरों की गृहस्थी जलाकर राख कर दी। 

बताया जा रहा है कि दोनों परिवार बेहद ही गरीब है और गांव के ही कुछ लोगों की जमीन बटाई में लेकर बच्चों का पेट भरते हैं। आग लगने की वजह से इन दोनों परिवारों के खाने-पीने की सामग्री कपड़े व घर में रखी और भी उपयोगी सामग्री जल गई है।

ये भी पढ़े- Banda: Mukhtar Ansari की मौत के मामले में जिला कारागार पहुंचे अधिकारी...न्यायिक जांच के लिए गरिमा सिंह की गई नामित