अमेठी: पुरानी पेंशन बहाली की मांग, शिक्षकों ने मनाया काला दिवस 

अमेठी: पुरानी पेंशन बहाली की मांग, शिक्षकों ने मनाया काला दिवस 

अमेठी, अमृत विचार। निजीकरण भारत छोड़ो के संदेश को दोहराते हुए अटेवा की ओर से सोमवार को काला दिवस मनाया गया। शिक्षकों और कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध कर अपने कार्यस्थलों पर काम किया। एनओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने एनपीएस के विरोध में आंदोलन जारी रखने के संदेश दिए हैं।

पुरानी पेंशन को अटल जी की सरकार ने एक अप्रैल 2004को खत्म किया था। एनपीएस के विरोध के साथ पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन लगभग एक दशक से चल रहा है , केन्द्र की सरकार ने अभी तक पुरानी पेंशन को बहाल नहीं किया है। सरकार ने एनपीएस में जो भी संशोधन किए हैं वह एनओपीएस और जनदबाव में किए हैं।ओपीएस को बहाल करने के लिए कई शिक्षक और कर्मचारी संगठन अलग अलग आंदोलन कर रहे हैं।

अटेवा के जिला संयोजक मंजीत यादव और महामंत्री अजय कुमार मौर्य ने कहा कि हमें अपने राष्ट्रीय नेतृत्व पर पूरा भरोसा है, संघर्ष का सफर चाहे जितना लम्बा हो, पुरानी पेंशन की लड़ाई अटेवा के नेतृत्व में ही जीती जाएगी।एक अप्रैल को परम्परागत तरीके से काला दिवस मनाया जाएगा। भादर संवाद के अनुसार सोमवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर शिक्षकों ने काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया और केन्द्र सरकार से पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की। पूर्व माशि संघ के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार, ब्लाक मंत्री देवांशु सिंह, सतीश शर्मा, विजय प्रताप, अवनीश वर्मा दिनेश कुमार यादव, संध्या गुप्ता, स्वामी प्रसाद तिवारी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -Sultanpur court news: गृहमंत्री अमित शाह के मामले में 6 अप्रैल को होगी तलबी बहस, जानें क्या है केस