पीलीभीत: देवीपुरा गोशाला में पशुओं की मौत के पीछे निकली लापरवाही, सीवीओ से मिली रिपोर्ट..कार्रवाई का इंतजार 

पीलीभीत: देवीपुरा गोशाला में पशुओं की मौत के पीछे निकली लापरवाही, सीवीओ से मिली रिपोर्ट..कार्रवाई का इंतजार 

पीलीभीत, अमृत विचार। देवीपुरा गोशाला में तीन गोवंशीय पशुओं की मौत के मामले में चार दिन बाद मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने आखिरकार जांच रिपोर्ट बनाकर सीडीओ को भेज दी है। हालांकि अभी भी जिम्मेदार किसी तरह का सख्त एक्शन नहीं ले सके हैं। इतना जरुर जांच रिपोर्ट पढ़ने के बाद बीडीओ मरौरी, सचिव और ग्राम प्रधान को नोटिस भेजकर जवाब तलब करने की तैयारी की जा रही है।  फिलहाल मामला गोवंश से जुड़ा होने के बाद भी कार्रवाई में देरी के बाद तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं।

बता दें कि 28 मार्च को देवीपुरा गोशाला में तीन गोवंशीय पशु मृत मिले थे। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता जब गोशाला पहुंचे तो तस्वीर उजागर हुई थी। इस दौरान मिली एक रसीद बुक पर भी आरोप लगाए गए थे कि पशुओं को दान देने के नाम पर भी घोटाला किया जा रहा है। पहले तो जिम्मेदार मामले को दबाने पर लगे रहे, लेकिन हल्ला मचा तो टीमें भेजकर जानकारी कराई गई थी। मृत मिले पशुओं के शव पोस्टमार्टम कराए बिना ही दफन करा दिए थे। इसके बाद जांच रिपोर्ट तैयार करने में भी काफी समय लगा दिया गया।

सोमवार को मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा.अरविंद कुमार ने जांच रिपोर्ट तैयार कर सीडीओ को भेज दी है। जांच में जिम्मेदारों की लापरवाही भी सामने आई है। इस बात को अधिकारी स्वीकार भी रहे हैं लेकिन अभी  तक कोई एक्शन न होने से कहीं न कहीं मामले को लेकर सख्त संदेश लापरवाह कर्मियों को नहीं दिया जा सका है।

सीवीओ की ओर से मामले की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। लापरवाही निकली है। पूरी जांच रिपोर्ट पढ़ी जाएगी। संबंधित बीडीओ, सचिव , ग्राम प्रधान समेत सभी जिम्मेदारों से जवाब मांगा जाएगा। उसी आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। मामले को लेकर लापरवाही नहीं बरती जा रही है - धर्मेंद्र प्रताप सिंह, सीडीओ।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: जंगल में रात को घूमना पड़ा महंगा, पुलिसकर्मी समेत तीन पर केस दर्ज