UP news: थाने की जमीन हड़पने के मामले में पूर्व विधायक के भाई गिरफ्तार, कई लोगों पर दर्ज हुआ है मुकदमा 

UP news: थाने की जमीन हड़पने के मामले में पूर्व विधायक के भाई गिरफ्तार, कई लोगों पर दर्ज हुआ है मुकदमा 

बलरामपुर, अमृत विचार। कूटरचित दस्तावेज  तैयार कर थाने की जमीन को मजार के नाम दर्ज करा कर हड़पने वाले भू माफिया पूर्व सपा विधायक  आरिफ अनवर हाशमी के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हाई कोर्ट के निर्देश पर बीते दिन उतरौला एसडीएम के आदेश पर पुलिस ने इस मामले में पूर्व विधायक, उनके भाई, परिजन में चार अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। 

बताते चलें कि वर्ष 2013 में पूर्व विधायक ने सादुल्लाह नगर थाने की 18 डिसमिल जमीन को अपने रसूख के दम पर मजार के नाम दर्ज करा दिया था  और अपने भाई मारूफ अनवर हाशमी को उन्होंने मजार का मुतवल्ली भी बनवा दिया था। दिसंबर 2023 में हाईकोर्ट लखनऊ बेंच ने एसडीएम उतरौला को प्रकरण में जांच व कार्रवाई का आदेश दिया था। गत मार्च में एसडीएम में मजार की जमीन को अवैध घोषित करते हुए उसे मूल नवैयत में वापस करने का आदेश दिया था। तथा सादुल्लाह नगर पुलिस को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया था। गत एक अप्रैल को पुलिस ने मामले में पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी उनके भाई मारूफ अनवर हाशमी, परिजन तथा मजार की कमेटी में शामिल चार अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था। 

एसपी केशव कुमार के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक थाना सादुल्लाह नगर बी एन सिंह ने पूर्व विधायक के भाई मारूफ अनवर हाशमी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार विधायक के भाई को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें -लोकसभा चुनाव से पहले AAP को बड़ी राहत, संजय सिंह को मिली जमानत