बसपा ने युवा चेहरे पर लगाया दांव, अंशय को खीरी से बनाया प्रत्याशी

बसपा ने युवा चेहरे पर लगाया दांव, अंशय को खीरी से बनाया प्रत्याशी

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने खीरी संसदीय सीट से पंजाबी समाज के अंशय कालरा उर्फ रॉकी को चुनाव मैदान में उतार दिया है। यह घोषणा बुधवार को दोपहर बसपा के जिला कार्यालय में कोआर्डीनेटर बीआर आंबेडकर ने कार्यकर्ताओं के समक्ष की। 

उन्होंने बताया कि बसपा प्रमुख मायावती ने खीरी लोकसभा क्षेत्र की जनता की मदद के लिए उन्हें चुना है और गाजियाबाद से टिकट काटकर यहां भेजा है।  पार्टी नेताओं के साथ कोआर्डीनेटर ने बैठक की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए तिकुनियां कांड को ताजा कर दिया। कहा कि यहां की जनता और सिख समाज वह दिन कभी नहीं भुला सकता, जब किसानों को गाड़ियों से कुचलवाया था। 

ललकारते हुए कहा कि सिख समाज में अनेक युवा आगे आने को तैयार हैं, तुम किस-किस को कुचलवाओगे। पश्चात बसपा प्रमुख मायावती के संदेश को पढ़कर सुनाया। कहा कि मायावती ने अंशय कालरा को खीरी लोकसभा के लोगों की मदद करने के लिए चुना है। यहां की जनता पर जो अत्याचार हुए हैं, उसको जवाब देने के लिए कालरा को उतारा है। बता दें कि खीरी लोकसभा सीट का चुनाव चौथे चरण में होना है। यहां 13 मई को वोट डाले जाएंगे, जबकि मतगणना एक साथ 13 मई को होगी। नामांकन प्रक्रिया 18 अप्रैल से शुरू होगी। 

पहले गाजियाबाद से दिया टिकट, अब खीरी से प्रत्याशी बनाया
बसपा ने अंशय कालरा को पहले गाजियाबाद सीट से प्रत्याशी बनाया था। वहां से उनका टिकट काटकर खीरी का प्रत्याशी बनाया गया है। इस तरह बसपा ने इस सीट पर युवा चेहरे पर दांव लगाया है।

बिछ गई बिसात
खीरी सीट से चुनावी महासमर की बिसात बिछ गई है। भाजपा ने सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को तीसरी बार उम्मीदवार बनाया है। सपा ने 2012 में विधायक रहे चुके उत्कर्ष वर्मा पर दांव खेला है। वह लोकसभा का चुनाव पहली बार लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: युवक की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई, हालत गंभीर

 

ताजा समाचार

Unnao: यूएसडीए को ढूंढे नहीं मिल रहे पीएम आवास के 119 लाभार्थी, मकान बदले जाने के साथ बदल जाता है आवास हीनों का पता
अंबेडकरनगर :सपा उम्मीदवार लालजी वर्मा पर मुकदमा, केंद्रीय गृहमंत्री फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने थमाया नोटिस
छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, दो महिला समेत सात नक्सली ढेर 
Rohit Sharma Birthday : आपको जानना ही प्यार...रोहित शर्मा की वाइफ रितिका ने इस अंदाज में किया बर्थडे विश, देखें खूबसूरत तस्वीरें
अयोध्या: हनुमतनगर में गूंजा 'नाली नहीं तो वोट नहीं' का नारा, स्थानीय लोगों चुनाव बहिष्कार पर अड़े, गली में रहेगे डटे
बरेली: शादी में लड़ाई के दौरान युवक पर लाठी डंडों से किया वार, घायल व्यक्ति ने अस्पताल में तोड़ा दम