रुद्रपुर: 156 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगे बाबा तरसेम सिंह के हत्यारोपी 

रुद्रपुर: 156 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगे बाबा तरसेम सिंह के हत्यारोपी 

रुद्रपुर, अमृत विचार। नानकमत्ता डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या हुए 156 घंटे से ऊपर का समय बीत चुका है। बावजूद बाबा के हत्यारे ऊधमसिंह नगर पुलिस की तेजतर्रार टीम को गच्चा देकर खूब नचा रहे हैं, जबकि पुलिस के पास हत्यारोपियों की साफ तस्वीर होने के बाद भी पुलिस की टीमें पंजाब और यूपी में खाक छानने को विवश है। 

बताते चलें कि 28 मार्च की सुबह छह बजे नानकमता डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम की बाइक सवार दो सिख व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सनसनीखेज हत्याकांड के बाद ऊधमसिंह नगर पुलिस ने ढाई घंटे के अंदर हत्यारोपियों की साफ तस्वीर बरामद हो चुकी थी। उनकी गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने अधिकारियों और तेज तर्रार एसएचओ सहित 82 लोगों की दस टीमों का गठन किया था।

जहां पुलिस ने आधुनिक तकनीक और सुरागरसी के आधार अभी तक इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाई कि पुलिस के हाथ कोई ऐसा सुराग लगा हो। जिससे के बल पर पुलिस यह कहने को तैयार हो कि जल्द ही बाबा के हत्यारों को गिरफ्तार कर खुलासा किया जा सकेगा। 

पुलिस की टीम पहले नेपाल और बांग्लादेश रवाना हुई। इसके बाद शाहजहांपुर से पांच संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस शाहजहांपुर, हरियाणा और पंजाब में डेरा डाले हुए है। बावजूद हत्यारे पुलिस की पकड़ से कोसो दूर हैं। हत्याकांड को 156 घंटे से अधिक यानी सातवां दिन बीत चुका है। ऐसे में ऊधमसिंह नगर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। 

पुलिस की टीमें लगातार यूपी, पंजाब सहित कई प्रदेशों में डेरा डाले हुए है। हत्याकांड के सात दिन बीत जाने के बाद भी हत्यारों की गिरफ्तारी की कोशिश तेज कर रही है। जिसमें पुलिस को काफी हद तक सफलता भी मिली है और हत्यारों को मदद करने वाले संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।
-मंजूनाथ टीसी, एसएसपी, ऊधमसिंह नगर