शाहजहांपुर: महिला मित्र ने शराब में मिलाया था जहर, पीकर विपिन की हुई थी मौत

शाहजहांपुर: महिला मित्र ने शराब में मिलाया था जहर, पीकर विपिन की हुई थी मौत

परिजनों से बात करते थानाध्यक्ष संजय कुमार व नायब तहसीलदार अमित कुमार

खुटार/ शाहजहांपुर, अमृत विचार। गांव महेशापुर के विपिन कुमार कश्यप की मौत के मामले में पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को शव घर पहुंचा। परिजनों ने कार्रवाई नहीं होने तक अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। सूचना पर थानाध्यक्ष, नायब तहसीलदार मौके पर पहुंच गए। 

परिजनों को समझाया लेकिन परिजन रिपोर्ट दर्ज कराने की बात पर अड़े रहे। तहरीर पर पुलिस ने आरोपी गांव की महिला मित्र के खिलाफ गैर इरादतन हत्या में रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की कापी परिजनों को दी, तब अंतिम संस्कार कर दिया गया। करीब सात घंटे बाद पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली। 

गांव महेशापुर निवासी सेवाराम ने बताया कि उसका छोटा भाई विपिन कुमार कश्यप की शादी तय हो गई थी। 28 अप्रैल को शादी होनी थी। उसके भाई विपिन का गांव की शादीशुदा महिला खुशबू से संबंध थे। भाई ने खेत गिरवी रखकर उसे 40 हजार रुपये दिए थे। इसके अलावा जो कमाता था वह भी उसे देता था। 

सेवाराम ने बताया कि 12 अप्रैल को उसका छोटा भाई विपिन रुपये लेने खुशबू के घर गया था। उसने मना कर दिया और पिटाई कर घायल कर दिया था। 13 अप्रैल को खुशबू ने उसके भाई को घर बुलाया और पहले से ही शराब में जहर मिला दिया था। आरोप है कि उस शराब को भाई विपिन को पिला दिया। सूचना मिली कि ब्रह्मबाबा स्थान पर विपिन बेहोशी की हालत में पड़ा है। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उसकी मौत हो गई। 

पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को शव घर पहुंचा तो देखने को भीड़ उमड़ पड़ी। परिजनों ने कार्रवाई नहीं होने तक अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।पुलिस ने आरोपी खुशबू के खिलाफ धारा 328 और 304 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इसके बाद परिजनों ने पुलिस की मौजूदगी में मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।विसरा सुरक्षित रखवा दिया गया।

परिजनों ने कहा, महिला को भेजो जेल 
विपिन कुमार कश्यप के परिजनों ने मंगलवार को आरोपी खुशबू पर रिपोर्ट दर्ज करा दी है। लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। परिजनों ने कहा है कि अब महिला की गिरफ्तारी कर उसे जेल भेजो। जिससे विपिन के गुनहगार को इसकी सजा मिल सके।

मृतक के परिजन कार्रवाई को लेकर शव का अंतिम संस्कार नही कर रहे थे। मृतक के भाई की तहरीर पर महिला के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर एफआईआर की कॉपी देने के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।-संजय कुमार , थानाध्यक्ष खुटार

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: चुनाव ड्यूटी का सफर उत्तराखंड में हुआ खतरनाक, चालक की सूझबूझ से बची खुटार के 37 होमगार्डों की जान