बदायूं: किसानों को गन्ने की प्रजाति बताएंगे कासगंज के जिला गन्ना अधिकारी

बदायूं: किसानों को गन्ने की प्रजाति बताएंगे कासगंज के जिला गन्ना अधिकारी

बदायूं, अमृत विचार। जिला गन्ना अधिकारी हेमराज की बीमारी से मौत के बाद कासगंज के जिला गन्ना अधिकारी को बदायूं का चार्ज दिया गया है। कासगंज के जिला गन्ना अधिकारी ओमप्रकाश ने विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी व्यवस्थाएं सुधार ली जाएं और गन्ना किसानों का चीनी मिलों से जल्द भुगतान कराया जाए। साथ ही किसानों को गन्ने की प्रजाति और बेहतर उत्पादन के बारे में बताएंगे।

यहां पर जिला गन्ना अधिकारी रहे हेमराज की मौत बीमारी के चलते 16 मार्च को दिल्ली के एक अस्पताल में हो गई थी। जिससे यहां का जिला गन्ना अधिकारी का पद रिक्त हो गया था। अब शासनादेशानुसार यहां के जिला गन्ना अधिकारी का चार्ज कासगंज के जिला गन्ना अधिकारी ओमप्रकाश को दे दिया गया है। 

चार्ज मिलने के बाद गुरूवार को ओमप्रकाश ने यहां गन्ना विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि विभागीय व्यवस्थाएं सुधार ली जाएं । चीनी मिलों पर किसानो का बकाया भुगतान जल्द कराने के प्रयास किए जाएं। नए गन्ना पेराई सत्र के लिए क्या क्या तैयारियां की जानी हैं इसकी सूची बना कर दी जाए। उन्होने कहा कि गन्ना विभाग की ओर से जो गतिविधियां किसानों के हित में चलायी जाती हैं उन्हे जारी रखा जाए। 

ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि ओमप्रकाश को चार्ज मिलने के बाद उन्होने विभाग को निर्देशित किया है कि जो गतिविधियां चलायी जा रहीं थी उनको जारी रखा जाए। गन्ना किसानों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को जानें जिससे नए पेराई सत्र में किसी तरह की परेशानी न हो।

ये भी पढे़ं- बदायूं: खेत की गूल में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

 

 

ताजा समाचार

रुद्रपुर: शादी के एक माह पहले दहेज लोभियों ने मांगी कार, कई बार दिया धोखा...फिर शादी से कर दिया इंकार
सुप्रीम कोर्ट आदेश के बाद निर्वाचन आयोग ने एसएलयू संबंधी दिशा निर्देश में किया संशोधन
Kannauj Crime: दुष्कर्म के बाद किशोरी को फंदे से लटकाकर मार डाला...वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार
OMG: गोंडा में 68 वर्ष के बुजुर्ग ने 18 वर्षीया युवती से रचाई शादी, 6 माह से है गर्भवती! इलाके में हो रही ये चर्चा
Lok Sabha Chunav 2024: नेताजी की कर्मभूमि मैनपुरी पर देश की निगाह, रिकॉर्ड जीत के साथ जवाब देना...इटावा में चाचा-भतीजे BJP पर बरसे...
जमानत अर्जी निरस्त होने की खबर मिलते ही कासगंज जेल में बैचेन हो गया अब्बास अंसारी