रायबरेली: शिवम ने यूपीएससी परीक्षा में हासिल की 877वीं रैंक, पिता गुमटी में बेचते हैं कॉपी-किताब

रायबरेली: शिवम ने यूपीएससी परीक्षा में हासिल की 877वीं रैंक, पिता गुमटी में बेचते हैं कॉपी-किताब

रायबरेली, अमृत विचार। कहते हैं मेहनत अगर दिल से की जाए तो कोई भी कार्य छोटा नहीं होता है। संघर्षों के साए में पल बढ़कर माता-पिता से दूर रहकर कामयाबी की बुलंदी को तय करने वाले शिवम सिंह ने एक बार फिर यूपीएससी की परीक्षा में 877 वीं रैंक लाकर जनपद का मान बढ़ाया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी होने के परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। शिवम के पिता विकास भवन के निकट गुमटी में कॉपी किताब दुकान करते हैं।

36

शहर के प्रगतिपुरम के रहने वाले रामनरेश सिंह के छोटे बेटे शिवम सिंह की सफलता से परिजन खुशी से फूले नहीं समा रहे है। शिवम सिंह अपनी काबिलियत और मेहनत के बलबूते पहली बार पीसीएस परीक्षा में 38वीं रैंक हासिल की थी। अब सिविल सर्विसेज परीक्षा में आईएएस बनने का सपना पूरा कर दिखाया है। वर्तमान में वह गोरखपुर जिले के खजनी तहसील में तैनात हैं।

शिवम सिंह ने बताया कि उनके जीवन का लक्ष्य यहीं से पूरा हो गया है अब सिर्फ जनता के लिए समर्पित रहेंगे और अपने इस पद का मान बढ़ाए रखने के लिए मेहनत से दायित्वों का निर्वहन करेंगे। शिवम सिंह अपनी कामयाबी का श्रेय माता पिता को देते हुए कहते हैं कि उनकी ही बदौलत वह आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं और सही मायने में बधाई के पात्र मेरे माता-पिता ही है। शिवम ने 12वीं के बाद लखनऊ के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक पढ़ाई पूरी की।

यह भी पढ़ें:-UPSC Result: अनूप 293 वीं और रूपम ने 725 वीं रैंक लाकर बढ़ाया बेल्हा का मान, शिवम को मिला 637 वीं रैंक