मुरादाबाद : फकीरपुरा में चल रही थी अवैध शस्त्र फैक्ट्री, एक गिरफ्तार...दूसरा फरार

मुरादाबाद : फकीरपुरा में चल रही थी अवैध शस्त्र फैक्ट्री, एक गिरफ्तार...दूसरा फरार

पुलिस लाइन में शास्त्रफैक्ट्री पकड़े जाने का खुलासा करते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना

मुरादाबाद, अमृत विचार। अवैध शस्त्र बनाने-रखने एवं बिक्री करने वाले अपराधियों के विरुद्व पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। चुनाव के दिनों में पुलिस ने चौथी फैक्ट्री का खुलासा शुक्रवार को किया है। सिविल लाइंस थाना पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा कर एक अभियुक्त शशि राजन पुत्र शरण को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा व्यक्ति मौके से भागने में सफल रहा है। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से भारी मात्रा में अवैध शस्त्र, उपकरण, कारतूस-खोखा बरामदग किया है। ये कार्रवाई बुधवार रात में हुई है। 

पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से बातचीत कर एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि पुलिस टीम ने टिकली फैक्ट्री के बराबर में टावर के सामने चौकी फकीरपुरा क्षेत्र में छापेमारी कर शस्त्र फैक्ट्री में शस्त्र बना रहे अभियुक्त शशि राजन को गिरफ्तार किया है। ये आदर्श काॅलोनी का रहने वाला है। एक अभियुक्त विशाल पुत्र महेश निवासी आदर्श कॉलोनी मौके से भागने मे कामयाब रहा है।

उन्होंने बताया कि मौके पर अभियुक्त के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शस्त्र और शस्त्र बनाने के उपकरण व जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त शशि राजन के विरुद्ध सिविल लाइन थाने में कुल छह मामले दर्ज हैं। एक मामला दुष्कर्म से संबंधित है, जबकि चार एफआईआर मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित हैं। अब एक मामला आर्म्स एक्ट में दर्ज किया गया है। इसी तरह फरार अभियुक्त विशाल का आपराधिक इतिहास है। इसके खिलाफ सिविल लाइन थाने में कुल सात प्रकरण दर्ज हैं। इसके खिलाफ शराब और मादक पदार्थों की तस्करी के मामले अधिक हैं।

पुलिस की सख्ती से शशि राजन व उसके साथी ने बदल लिया था धंधा
एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त शशि राजन ने पूछताछ में बताया है कि वह अपने साथी विशाल के साथ अवैध स्मैक-शराब का काम करता था। कुछ दिनों से पुलिस की ज्यादा सख्ती होने से उसका स्मैक-शराब का काम बंद हो गया था। लोक सभा चुनाव होने वाले हैं। इसमें तमंचों की काफी मांग रहती है। वह दोनों पहले से ही तमंचे बनाने का काम जानते हैं। इसलिए उन दोनों ने तमंचे बनाने का काम शुरू किया था। मांग के अनुसार वह लोग चोरी-छिपे जगह बदल-बदलकर तमंचे बनाते हैं। लोगों से अच्छे दामों में बेचकर आर्थिक लाभ कमा लेते हैं। शशि राजन ने पुलिस को बताया है कि वह अपने साथी विशाल के साथ मिलकर चुनाव से पहले ही तमंचों का निर्माण कर रहा था। इन तंमचों को तैयार करके लोगों के बीच बेचने की तैयारी कर रहा था कि पुलिस ने पकड़ लिया।  

पुलिस ने बरामद की असलहों का जखीरा
एसएसपी ने बताया कि सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक राम प्रसाद शर्मा और उनकी टीम ने अवैध असलहों का जखीरा बरामद किया है। इसमें निर्मित आठ और अर्द्धनिर्मित पांच तमंचे मिले हैं। दो नाल, चार जिंदा कारतूस व एक खोखा कारतूस मिला है। शस्त्र बनाने के उपकरण व अन्य सामान एक बोरी भर मिला है। प्रभारी निरीक्षक की टीम में फकीरपुरा पुलिस चौकी प्रभारी रीता तेवतिया, हरथला चौकी प्रभारी प्रबोध कुमार, राम गंगा विहार पुलिस चौकी प्रभारी राजविंदर कौर, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार और कांस्टेबल सचिन कुमार, सूरज थे। एसएसपी ने इस पुलिस टीम को सफल कार्रवाई के लिए 10,000 रुपये के इनाम की भी घोषणा की है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : नौ घंटे तक बंधक बना दी यातनाएं, फिर युवक को किया पुलिस के हवाले...आरोपियों ने छिपाई करतूत

ताजा समाचार

Fatehpur Accident: तेज रफ्तार बाइक सामने से आ रही कार में जा घुसी; हादसे में बाइकसवार की मौत
लखीमपुर खीरी: बच्चे न होने पर महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, देवर ने की छेड़छाड़...रिपोर्ट दर्ज
Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल में तीन रैलियों को करेंगे संबोधित, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
Loksabha Elections 2024: कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस...राहुल गांधी रायबरेली से तो किशोरीलाल शर्मा अमेठी से लड़ेंगे चुनाव 
मुरादाबाद: छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने किया खुदकुशी का प्रयास, परिजनों ने बचाया
History of May 3rd : तीन मई को ही भारत की पहली फीचर फिल्म हुई थी प्रदर्शित, जानें आज का इतिहास