बरेली: आयकर छापा...दो आईएएस अफसर भी जांच के घेरे में, इन पदों पर हैं तैनात

ठेकेदार रमेश गंगवार को ठेके दिलाने से लेकर गोलमाल छिपाने तक में भूमिका होने का अंदेशा

बरेली: आयकर छापा...दो आईएएस अफसर भी जांच के घेरे में, इन पदों पर हैं तैनात

बरेली, अमृत विचार। सत्य साईं बिल्डर्स के मालिक रमेश गंगवार और उनके पार्टनरों के यहां आयकर छापे के बाद दो आईएएस अफसर भी जांच के घेरे में आ गए हैं। इनमें एक डीएम और दूसरा कमिश्नर के पद पर तैनात है। रमेश गंगवार को करोड़ों के ठेके दिलाने से लेकर कई गोलमाल दबाने तक में भी इन दोनों की भूमिका बताई जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी प्रशासन से आयकर छापे के बारे में रिपोर्ट मांग ली है। आयकर विभाग की ओर से सोमवार को इस छापे के नतीजों का खुलासा किया जा सकता है।

रमेश गंगवार और उनके पार्टनरों के ठिकानों पर लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज की आयकर टीमों ने छापा मारकर तीन दिन जांच की थी। इस दौरान रमेश के दलेलनगर गांव के आवास और डीडीपुरम में सत्य साईं बिल्डर्स के कार्यालय को पूरी तरह खंगालने के साथ आयकर टीमों ने उनके पार्टनर प्रियदर्शिनी निवासी सुनील सिंह और राजेंद्रनगर निवासी भानु गंगवार के घर और कार्यालयों में भी जांच की थी। रमेश गंगवार और सुनील के कार्यालय में मिले दस्तावेजों से उनके शहर के कई और बिल्डरों से कारोबारी जुड़ाव का पता चला था। इसके अलावा आयकर अधिकारियों ने मॉडल टाउन के बिल्डर हरप्रीत रिंकू और रेजिडेंसी गार्डन में रहने वाले विवेक भारती से भी लंबी पूछताछ की थी।

शुक्रवार को छापे की कार्रवाई पूरी होने के बाद आयकर टीमें रमेश गंगवार और उनके पार्टनरों के यहां से मिले तमाम दस्तावेज गाड़ियों में भरकर लखनऊ ले गईं। बताया जा रहा है कि सोमवार को आयकर विभाग इस जांच के नतीजे का खुलासा कर सकता है। फिलहाल कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। उधर, शनिवार को रमेश गंगवार के कार्यालय पर सन्नाटा छाया रहा। रमेश और उनके पार्टनरों के ठिकानों से बड़े पैमाने पर कैश मिलने की भी चर्चा है।

ये भी पढे़ं- बरेली: अधिकतम तापमान में होगी बढ़ोतरी, 15 से चलेगी लू

ताजा समाचार