Bareilly News: टिकट कटने के बाद संभाले नहीं संभल रहे हालात, पार्टी की बढ़ती जा रही मुश्किल

Bareilly News: टिकट कटने के बाद संभाले नहीं संभल रहे हालात, पार्टी की बढ़ती जा रही मुश्किल

बरेली, अमृत विचार। आठ बार सांसद रहे संतोष गंगवार का टिकट काटने के बाद भाजपा की मुश्किल लगातार बढ़ती जा रही है। पार्टी ने संतोष की जगह कुर्मी बिरादरी के ही छत्रपाल सिंह गंगवार को प्रत्याशी तो बना दिया है लेकिन इसके बाद शुरू हुई उथलपुथल शांत होने में नहीं आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पीलीभीत में जनसभा से ऐन पहले सोमवार देर शाम संतोष गंगवार के आवास पर हुई घटना ने पार्टी की चिंता और बढ़ा दी है।

प्रधानमंत्री की जनसभा की वजह से ही प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सोमवार को बरेली में थे और शाम आठ बजे संतोष गंगवार से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बारे में ही बात करने कई भाजपा नेताओं के साथ भारत सेवा ट्रस्ट स्थित उनके आवास पर पहुंचे थे। मेयर की संतोष गंगवार और कुर्मी समाज पर टिप्पणी का मामला इससे पहले ही काफी गर्मा चुका था लेकिन भाजपा नेताओं को इसका एहसास नहीं था। 

संतोष गंगवार के आवास पर जब उनके समर्थकों ने मेयर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदेश अध्यक्ष को घेरकर हंगामा शुरू किया तो भाजपा नेता सकते में आ गए। मेयर की कथित टिप्पणी को लेकर संतोष गंगवार के समर्थक कितने भड़के हुए थे, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने नारेबाजी करते हुए करीब आधे घंटे तक प्रदेश अध्यक्ष को घेरे रखा।

दरअसल, पार्टी में इस रार की शुरुआत संतोष का टिकट कटने से पहले ही शुरू हो गई थी। कहा जा रहा है कि पार्टी के ही कुछ नेताओं ने संतोष गंगवार के खिलाफ पहले से शीर्ष स्तर पर माहौल बनाना शुरू कर दिया था।

बरेली इंटर कॉलेज के मैदान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रबुद्ध सम्मेलन से एक दिन पहले तैयारियों के दौरान भी यह कलह तब खुलकर सामने आ गई थी, जब दो नेता इस मसले पर तमाम पार्टी पदाधिकारियों और अफसरों के सामने उलझ गए थे। वायरल ऑडियो को भी अंदर ही अंदर चल रही इस कड़ुवाहट का परिणाम बताया जा रहा है।

अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना,..कहा पूरे देश में असंतोष
सांसद के आवास पर हुए हंगामे के कुछ ही देर बाद पूरे घटनाक्रम के वीडियो और फोटो तेजी से वायरल होने शुरू हो गए। एक फोटो को एक्स पर पोस्ट कर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी भाजपा पर निशाना साधा। लिखा, उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में भाजपा के अंदर असंतोष उबाल पर है। 

हालिया मामले में उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में भाजपा सांसद के कार्यालय में भाजपा अध्यक्ष को भाजपा के ही कार्यकर्ताओं ने घेर लिया क्योंकि उनके अपने भाजपाई मेयर ने कुर्मी समाज के खिलाफ अपमानजनक और अभद्र बात कही थी। पूरे देश में इसी तरह की बात के लिए क्षत्रिय-ठाकुर-राजपूत समाज भाजपा को हराने के लिए गंगाजल उठाकर संकल्प ले रहा है या देवी मां की कसमें खा रहा है। गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी, पूर्वी उत्तर प्रदेश सब जगह भाजपा हार रही है। भाजपा का अहंकार जनता तोड़ देगी।

ये भी पढे़ं- बरेली: वसूली का खेल...वर्दी की वजह से पकड़े गए तो अपना ड्रेस कोड ही बदल लिया