मुरादाबाद : सड़क पर नहीं होगी ईद की नमाज, एसपी सिटी ने ईदगाह परिसर का किया दौरा 

पहली नमाज सुबह आठ बजे से, फिर दूसरी नौ बजे से होगी नमाज, अधिकारी बोले-इमाम ने जताई सहमति

मुरादाबाद : सड़क पर नहीं होगी ईद की नमाज, एसपी सिटी ने ईदगाह परिसर का किया दौरा 

ईद की नमाज में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर गलशहीद थाना क्षेत्र में ईदगाह परिसर में तैयारी का निरीक्षण करने पहुंची एडीएम सिटी ज्योति सिंह व एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया।

मुरादाबाद, अमृत विचार। ईद के दिन होने वाली नमाज के संबंध में मंगलवार को एडीएम सिटी ज्योति सिंह और एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने गलशहीद थाना क्षेत्र में ईदगाह परिसर का दौरा किया। उन्होंने बातचीत में पत्रकारों को बताया कि ईद की नमाज बुधवार को होगी या गुरुवार को, ये अभी तय नहीं है। लेकिन, इस बार ईदगाह कमेटी व महानगर के इमाम से कई बार वार्ता की गई है। 

सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन और शासन के निर्देश भी हैं कि जो रास्ते हैं उन्हें यातायात के लिए खुला रखा जाए। नमाजी ईदगाह परिसर के अंदर ही नमाज पढ़ें। वैसे पुलिस की इस बात का ईदगाह कमेटी और इमाम ने सम्मान भी किया है और ईदगाह परिसर में ही नमाज पढ़ने की सहमति भी बन गई है। अब चूंकि ईद की नमाज में नमाजियों की संख्या अधिक रहती है और अमूमन ईदगाह में इतनी जगह नहीं रहती है कि सभी लोग एक साथ नमाज अदा कर सकें। इसलिए ईदगाह कमेटी और इमाम ने तय किया है कि इस बार की नमाज दो चरणों में अदा की जाएगी। इसका समय भी ईदगाह कमेटी ने तय कर दिया है। इस तरह पहली नमाज सुबह आठ बजे और उसके एक घंटे के अंतराल के बाद अर्थात दूसरी नमाज नौ बजे होगी। 

एडीएम सिटी व एसपी सिटी ने बताया कि वह लोग ईदगाह कमेटी के सदस्यों और इमाम से मिले हैं। नमाज पढ़े जाने की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। दोनों अधिकारियों ने बताया कि ईदगाह कमेटी और इमाम की बातचीत में तय कर लिया गया है कि कोई भी नमाजी सड़क पर बैठकर नमाज नहीं अदा करेगा। नमाज ईदगाह परिसर के अंदर ही होगी।

एडीएम सिटी और एसपी सिटी ने बताया कि ईद की नमाज के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस का एक्जिट प्लान क्या रहेगा? अन्य व्यवस्थाएं कैसी रहेंगी। इसको लेकर पुलिस की बात प्रत्येक नमाजी तक पहुंच जाए। इस सबको लेकर मंगलवार को फिर अधिकारियों ने ईदगाह कमेटी और इमाम से बातचीत की है। एसपी सिटी ने बताया कि ईदगाह पर आने के लिए जिन चौराहा-तिराहा पर नमाजियों का मूवमेंट अधिक रहेगा, वहां प्रयास किया जाएगा कि उस समय तक भारी वाहनों के यातायात को रोका जाए। बैरियर लगाने की जरूरत पड़ेगी तो वह भी इंतजाम करेंगे।

ये भी पढ़ें :VIDEO : इस बार ईदगाह में दो बार अदा होगी ईद की नमाज, जानिए क्या बोले नायब शहर इमाम मुफ्ती फहद अली?